Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

7 वर्ष की आयु में 30 सेकेंड में 57 पुश अप्स लगाने का बनाया रिकॉर्ड

मार्टिन मलिक के पिता संजय मलिक ने बताया कि अब उनका कोरियर के माध्यम से मेडल व सर्टीफिकेट पहुंचे हैं, जिससे परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ है।

7 वर्ष की आयु में 30 सेकेंड में 57 पुश अप्स लगाने का बनाया रिकॉर्ड
X

 अपनी मेडल व सर्टिफिकेट के साथ मार्टिन मलिक।

हरिभूमि न्यूज : सोनीपत

1 मिनट में 571 बॉक्सिंग पंच लगाकर गोल्डन बुक ऑफ रिकार्ड बनाने वाले मार्टिन मलिक ने 7 वर्ष की आयु में एक और करिश्मा रच दिया है। मार्टिन मलिक ने अब 30 सेकेंड में 57 पुश अप्स लगाकर एक साथ इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड व एशिया बुक ऑफ रिकार्ड में नाम दर्ज कराया है। दो रिकार्ड एक साथ बनने पर एक बार फिर मार्टिन ने जिले का नाम रोशन करने का काम किया है।

मार्टिन मलिक के पिता संजय मलिक ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस के कारण ऑनलाइन एक प्रतियोगिता के दौरान मार्टिन ने 12 अगस्त 2020 को एक मिनट ने 500 बॉक्सिंग पंच लगाकर इंडिया बुक रिकार्ड बनाया था, इसके बाद उसका नाम एशिया बुक ऑफ रिकार्ड में भी शामिल किया गया। एशिया बुक रिकार्ड में नाम शामिल होने के बाद मार्टिन मलिक की मेहनत पर उनके पिता संजय मलिक व तलवार बाजी कोच सतेन्द्र कुमार ने ध्यान देना शुरू कर दिया और 10 नवम्बर 2020 को मार्टिन ने एक मिनट में 571 बॉक्सिंग पंच लगाकर गोल्डन बुक ऑफ रिकार्ड में नाम दर्ज करा लिया। इसके बाद मार्टिन मलिक ने पुश अप्स के प्रति और अभ्यास करना शुरू कर दिया। जिसमें उन्होंने नवम्बर माह में 30 सेकेंड में 57 पुश अप्स लगाकर इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड व एशिया बुक ऑफ रिकार्ड में नाम दर्ज कराया है।

मार्टिन मलिक के पिता संजय मलिक ने बताया कि अब उनका कोरियर के माध्यम से मेडल व सर्टीफिकेट पहुंचे हैं, जिससे परिवार में खुशी का माहौल बना हुआ है। वहीं मार्टिन मलिक की माता सविता ने बताया कि उन्हें खुशी है कि उनके बेटे ने 7 वर्ष की आयु में ही कई रिकार्ड बनाकर जिले व देश का नाम रोशन किया है। उन्हें उम्मीद है कि उनका बेटा आगे भी उच्च स्तर पर भी रिकार्ड को बनाता रहेगा।

Next Story