Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में सेमेस्टर की परीक्षाएं 4 दिसम्बर से

परीक्षाओं का समय सुबह 10 बजे 2 बजे तक रहेगा। डेटशीट सम्बंधी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए विद्यार्थी विश्वविद्यालय की वेबसाइट (Website) से डेटशीट डाउनलाउड कर जानकारी प्राप्त कर सकता है।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय फाइनल ईयर परीक्षा ओबीई फॉर्मेट में करेगा आयोजित
X
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय

हरिभूमि न्यूज : कुरुक्षेत्र

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा के दिशा-निर्देशानुसार विश्वविद्यालय की परीक्षा शाखा ने दिसम्बर 2020 में आयोजित होने वाली इवन सेमेस्टर की डेटशीट जारी कर दी है।

लोकसम्पर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. दीपक राय बब्बर ने बताया कि बीएएलएलबी व बीए एलएलबी ऑनर्स के द्वितीय, चतुर्थ, छठे व आठवें सेमेस्टर की परीक्षाएं 4 दिसम्बर से 21 दिसम्बर के बीच आयोजित होंगी। उन्होंने बताया कि एलएलबी तीन वर्षीय कोर्स के द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर तथा एलएलएम द्विवर्षीय के द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाएं 4 दिसम्बर से 17 दिसम्बर के बीच आयोजित होंगी।

इसके साथ ही बी.फार्मेसी सीबीसीएस की द्वितीय, चतुर्थ व छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं 4 दिसम्बर से 18 दिसम्बर के बीच आयोजित होंगी। परीक्षाओं का समय सुबह 10 बजे 2 बजे तक रहेगा। डेटशीट सम्बंधी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए विद्यार्थी विश्वविद्यालय की वेबसाbट से डेटशीट डाउनलाउड कर जानकारी प्राप्त कर सकता है।

वहीं कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के मानव संसाधन विकास केन्द्र व डिपार्टमेंट ऑफ़ एजुकेशन द्वारा आयोजित प्रथम ऑनलाइन गुरु दक्षता फैकेल्टी इंडक्शन प्रोग्राम के तीसरे दिन डॉ सतीश यादव ने अपना वक्तव्य प्रस्तुत करते हुए विभिन्न एजेंसियों के बारे में बताया जहां से शोध करने के लिए, शोध को बढ़ावा देने के लिए और इससे संबंधित गतिविधियां करवाने के लिए फंड प्राप्त किया जा सकता है। भारत में सभी शिक्षा आयोग शोध कार्य पर बल देने के लिए कहते हैं। सभी मंत्रालय शोध कार्य के लिए फंड देते हैं। प्रतिभागियों को शोध प्रोजेक्ट अपने अपने कार्य क्षेत्र में आवेदन करने के लिए प्रेरित किया।

Next Story