Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा के इन जिलों में धारा 144 लागू, देखें आदेश

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना सार्वजनिक स्थानों पर चार या चार से अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं हो सकेंगे।

Covid-19: गाजियाबाद में 10 मई तक धारा 144 लागू, जानें क्यों लिया ये फैसला
X

प्रतीकात्मक तस्वीर।

कोरोना को देखते हुए हरियाणा के कई जिलों में वहां के डीसी ने धारा 144 लागू की है। इन जिलाें में हिसार, अंबाला, गुरुग्राम, पंचकूला, सोनीपत, फरीदाबाद व करनाल और रोहतक जिले शामिल हैं। आदेशाे के तहत सार्वजनिक स्थानों पर चार या इससे अधिक लोग एकत्र नहीं हो पाएंगे। जारी ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं। जारी आदेशों में कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत समय-समय पर लोगों के जीवन की सुरक्षा को देखते हुए आदेश जारी किए जा रहे हैं।

आदेशों की पालना सुनश्चिति करवाने के लिए पुलिस के साथ-साथ इससे से जुड़े विभागों की भी डयूटी लगाई गई हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना सार्वजनिक स्थानों पर चार या चार से अधिक व्यक्ति एकत्रित नहीं हो सकेंगे। यह आदेश पुलिस बल, सैन्य बल, अर्ध सैनिक बल व अन्य लोक सेवकों पर ड्यूटी लागू नहीं होंगे। यदि नियमों अवहेलना दिखी तो धारा-188 के तहत नियमनुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि आदेशों की अनुपालना के लिए अधिकारियों को आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

Next Story