Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पक्के घर का सपना होगा पूरा : लाभार्थियों के खाते में पहुंची प्रधानमंत्री आवास योजना की दूसरी और तीसरी किस्त

सभी पात्रों के खातों में राशि के संदेश पहुंच गए हैं। जबकि यदि किसी आवेदक के खाते में राशि नहीं पहुंच पाई है उसके तकनीकी कारकों की त्वरित तौर से जांच करते हुए समस्या निवारण किया जा रहा है।

पीएम आवास योजना
X

PM Awas Yojana 

हरिभूमि न्यूज. कलायत/कैथल

प्रधानमंत्री आवास योजना ( prime minister awas yojana ) के अंतर्गत गरीब परिवारों द्वारा संजोए गए पक्की छत के सपनों के साकार होने की उम्मीद अब जग उठी है। कलायत नगर पालिका द्वारा पहली और दूसरी किस्त के रूप में जो 177 पात्रों की सूची बैंकों को भेजी गई थी उसकी राशि अब पात्रों के खाते में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। चर्चित मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए बैंकों ने फास्ट ट्रैक से पात्राें के खाते में योजना का लाभ सुनिश्चित करने का कार्य शुरू किया है। फलस्वरूप करीब-करीब सभी पात्रों के खातों में राशि के संदेश पहुंच गए हैं। जबकि यदि किसी आवेदक के खाते में राशि नहीं पहुंच पाई है उसके तकनीकी कारकों की त्वरित तौर से जांच करते हुए समस्या निवारण किया जा रहा है।

डीसी ने दिए थे गति से योजना का लाभ सुनिश्चित करने के आदेश

कलायत पहुंचे जिला उपायुक्त प्रदीप दहिया ने पीएमएवाई पात्रों को मानदंडों के अनुसार लाभ देने के निर्देश अधिकारियों को दिए थे। इसके मद्देनजर पिछले सप्ताह दूसरी और तीसरी किस्त के 177 पात्रों की सूची बैंकों को नपा द्वारा उपलब्ध करवाई थी। पात्रों के खाते में राशि न पहुंचने के कारण स्थिति बिगड़ रही थी। इसके मद्देनजर नपा चेयरपर्सन शशीबाला कौशिक और पार्षदों ने पुन: बैंकों को गतिशीलता से पात्रों को योजना के लाभ देने का आग्रह किया। इस पर तकनीकी कार्य में गति लाते हुए पात्रों के खातों में राशि जमा करवाने का क्रम शुरू हुआ। इसमें दूसरी किश्त के लिए 114 और तीसरी के लिए 63 पात्र शामिल हैं।

Next Story