Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीजीआई रोहतक के लिए नई कुलपति की तलाश शुरू

इस संबंध में सूबे के गृह एवं सेहत मंत्री अनिल विज ने सर्च कमेटी गठित करने के लिए हरियाणा मेडिकल एजूकेशन विभाग के अफसरों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

पीजीआई रोहतक के लिए नई कुलपति की तलाश शुरू
X

योगेंद्र शर्मा : चंडीगढ़

रोहतक पीजीआई के लिए नए वीसी की तलाश शुरु हो गई है, इस संबंध में सूबे के गृह एवं सेहत मंत्री अनिल विज ने सर्च कमेटी गठित करने के लिए हरियाणा मेडिकल एजूकेशन विभाग के अफसरों को निर्देश जारी कर दिए हैं। सूबे के सेहत मंत्री विज जल्द से जल्द ही प्रक्रिया को पूरा करने के हक में हैं, वे पीजीआई रोहतक में कईं बड़े बदलावों के पक्षधर भी हैं ताकि उल्लेखनीय व पारदर्शी तरीके से कामकाज किए जा सकें।

गुरुवार को लगभग डेढ़ माह बाद में कोविड से ठीक होने के बाद आफिस आए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस संबंध में एसीएस स्वास्थ्य और मेडिकल एजूकेशन एवं रिसर्च विभाग की एमडी से बातचीत कर जल्द ही वीसी के नए नाम प्रस्तावित करने के लिए सर्च कमेटी गठित करने को कहा है। इस संबंध में जल्द ही कदम उठा लिए जाने का आश्वासन भी अफसरों ने दे दिया है।

यहां पर उल्लेखनीय है कि पीजीआई रोहतक के वीसी का इसी साल मई में कार्यकाल पूरा होने जा रहा है। खास बात यह है कि वर्तमान वीसी को एक बार एक्सटेंंशन भी मिल चुका है। इस तरह से आने वाले दिनों में पीजीआई रोहतक को नया वीसी मिलने की तैयारी शुरु हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग में होने वाले कामों के लिए इंजीनियरिंग विंग

हरियाणा में स्वास्थ्य विभाग, मेडिकल एजूकेशन के तहत होने वाले कामों को लेकर आने वाले वक्त में स्वास्थ्य विभाग के तहत ही एक इंजीनियरिंग विंग गठित किए जाने का प्रस्ताव हरियाणा के स्वास्थ्य और गृहमंत्री की ओर से भेजा जा रहा है। उक्त विंग का गठन इसीलिए किया जा रहा है ताकि राज्य के विभिन्न जिलों अस्पतालों, कॉलेजों, मेडिकल कालेजों के निर्माण के वक्त वहां कामकाज की क्वालिटी पर नजर रखी जा सके। बाद में भी जरूरत के मुताबिक जांच पड़ताल की जा सके साथ ही विभाग की जरूरत के हिसाब से कामकाज की क्वालिटी भी हो। इस क्रम में भी विभागीय अफसरों द्वारा इंजीनियरिंग विंग के गठन के संबंध में जल्द ही प्रस्ताव तैयार कर सौंपने की बात कही है।

Next Story