Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा में नौंवी से बारहवीं तक के स्कूल भी सोमवार से रहेंगे बंद

हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सभी सरकारी और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के साथ-साथ प्रशिक्षु प्रशिक्षण संस्थानों को भी भौतिक कौशल प्रशिक्षण ( फिजिकल स्किल ट्रेनिंग) के लिए 30 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया है।

कोरोना का तांडव! दिल्ली सरकार की एक और घोषणा, समय से पहले ही स्कूलों में दी गर्मी की छुट्टी, 20 अप्रैल से 9 जून तक रहेंगे बंद
X
कोरोना के कारण स्कूल बंद।

हरियाणा के शिक्षा, वन एवं पर्यटन मंत्री कंवरपाल ने कहा कि प्रदेश में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए सरकार ने 30 अप्रैल तक नौंवी से बारहवीं कक्षा को बंद करने का निर्णय लिया है। प्रदेश में आगे परिस्थितियों अनुसार निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने इस निर्णय को नहीं मानने वालों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने शुक्रवार को जगाधरी में अपने निवास स्थान पर बातचीत करते हुए कहा कि देश भर में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

हरियाणा सरकार ने प्रदेश में सभी सरकारी और निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के साथ-साथ प्रशिक्षु प्रशिक्षण संस्थानों को भी भौतिक कौशल प्रशिक्षण ( फिजिकल स्किल ट्रेनिंग) के लिए 30 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया है।कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के एक प्रवक्ता ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि यह निर्णय राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के निर्देशों के चलते लिया गया है। हालांकि, इस अवधि के दौरान सभी कर्मचारियों को सभी कार्य दिवसों को संस्थान आना होगा।उन्होंने बताया कि सभी प्रशिक्षुओं को ट्रेडवाइज व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से ई-लर्निंग बाकायदा जारी रहेगी और इसकी संबंधित संस्थान के मुखिया द्वारा कड़ी निगरानी की जाएगी।

प्रदेश भी इस कोरोना संक्रमण से अछूता नहीं है। बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण से बच्चों की सुरक्षा को लेकर हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश भर में नौंवी से बारहवीं तक की कक्षाएं बंद करने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले सरकार द्वारा प्रदेश में पहली से आठवीं तक की कक्षाएं बंद कर दी गई थी। शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि प्रदेश में आए दिन कोरोना से संक्रमित केस बढ़ रहे हैं। इसी को देखते हुए सरकार द्वारा बच्चों की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में यह निर्णय सभी पर लागु होगा। यदि इस निर्णय को कोई नहीं मानता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। कंवरपाल ने कहा कि सरकार का यह निर्णय 19 अप्रैल से लागू होगा। वहीं प्रदेश सरकार ने वीरवार को हरियाणा बोर्ड की दसवीं की परीक्षाएं रद करने और बाहरवीं की परीक्षाएं जून तक स्थगित करने का फैसला लिया था। दसवीं के विद्यार्थियों को बिना पेपर दिए ही अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा।

Next Story