Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हमें सौतेली मां और पिता के कहर से बचाओ : दो बच्चों ने सीएम और गृह मंत्री को पत्र लिखकर सुनाई दास्तां

यह फरियाद एक 15 साल के बच्चे ने सीएम मनोहरलाल और गृह मंत्री अनिल को लगाई, तो एसपी ने थाना धारूहेड़ा पुलिस को सौतेली मां और पिता के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए। पुलिस ने दोनों के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

हमें सौतेली मां और पिता के कहर से बचाओ : दो बच्चों ने सीएम और गृह मंत्री को पत्र लिखकर सुनाई दास्तां
X

anil vij and cm manohar lal

नरेन्द्र वत्स. रेवाड़ी

पिता की शराब के नशे में रोज-रोज मारपीट से तंग आकर 13 साल पहले मां ने आत्महत्या कर ली। मां की मौत के बाद दादा-दादी ने हमारा पालन-पोषण करना शुरू किया। पिता ने मां की मौत के बाद दूसरी शादी कर ली। दादा-दादी की मौत के बाद चाचा ने देखभाल शुरू की। दादा ने हम दो भाइयों के नाम एक प्लाट कराया था। हमारे आईडी प्रूफ तक बाप के कब्जे में हैं। जब पिता से मिलने के लिए जाते हैं, तो सौतेली मां दोनों भाइयों के साथ मारपीट करती है। हाल ही में सौतेली मां ने बड़े भाई को पीटते हुए दांतों से काट खाया। पिता और सौतेली मां दोनों हम बच्चों पर अत्याचार कर रहे हैं।' यह फरियाद एक 15 साल के बच्चे ने सीएम मनोहरलाल और गृह मंत्री अनिल को लगाई, तो एसपी ने थाना धारूहेड़ा पुलिस को सौतेली मां और पिता के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए। पुलिस ने दोनों के खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

धारूहेड़ा की प्रजापति कॉलोनी में रहने वाले 15 वर्षीय बच्चे ने सीएम और होम मिनिस्टर से लेकर पुलिस के आला अधिकारियों तक को लिखे पत्र में मां की मौत के बाद उसके और उसके भाई के साथ किए जा रहे अत्याचार का खुलासा किया है। पत्र में बच्चे ने लिखा है कि दादा ने मरने से पहले उनके नाम 55 वर्ग गज का एक प्लाट कराया था। चाचा ने दोनों भाइयों के नाम सवा 2 लाख रुपए की एफडी कराई हुई है। उनके सभी दस्तावेज पिता लोकचंद के कब्जे में हैं। उनके पिता ने आईडी प्रूफ भी अपने कब्जे में लिए हुए हैं, जिससे उन्हें स्कूल में मांगे जाने वाले दस्तावेज दिखाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बच्चे ने आरोप लगाया कि उसका भाई जब सौतेली मां से मिलने के लिए उसके घर गया, तो उसके साथ जमकर मारपीट की गई। सौतेली मां किरण ने उसे दांतों से काट खाया। इस बच्चे का आरोप है कि सौतेली मां और उनका पिता दोनों भाइयों के साथ मारपीट करते हैं। इस पत्र के आधार पर एसपी राजेश कुमार ने आरोपी दंपति के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश जारी कर दिए। थाना धारूहेड़ा पुलिस ने दोनों के खिलाफ जेजे एक्ट के तहत केस दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी।

और पढ़ें
Next Story