Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा में हर दस किलोमीटर पर खुलेगा संस्कृति मॉडल स्कूल

कृषि कानूनों के बारे में शिक्षा वन एवं पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार ने किसानों के सामने बर्फी की प्लेट रखी है किसान चाहे तो बर्फी खा सकते हैं और अगर वे नहीं चाहे तो मना कर सकते हैं।

हरियाणा में हर दस किलोमीटर पर खुलेगा संस्कृति मॉडल स्कूल
X

छात्रों को पुरस्कृत करते शिक्षामंत्री कंवर पाल गुर्जर। 

हरिभूमि न्यूज : नारनौल/नांगल चौधरी

शिक्षा वन एवं पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि प्रदेश में आने वाले समय में प्रदेश सरकार हर दस किलोमीटर पर एक संस्कृति मॉडल स्कूल खोलेगी, ताकि गरीब का बच्चा भी अच्छी शिक्षा हासिल कर सके। इस मौके पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव भी मौजूद थे। शिक्षामंत्री परस बाल गोपाल गोशाला मुकंदपुरा में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

शिक्षामंत्री ने मेधावी छात्रों को सम्मानित करते हुए कहा कि यहां के शिक्षकों ने पूरी मेहनत के साथ कार्य किया है और उसका परिणाम है कि इन बच्चों ने अच्छे अंक हासिल किए है। उन्होंने ग्रामीणों से भी आह्वान किया कि वे शिक्षकों का सम्मान व सहयोग करें ताकि वे इसी प्रकार पूरी मेहनत के साथ कार्य करें। ग्रामीणों द्वारा कॉलेज खोलने की मांग पर उन्होंने कहा कि वह नियम अनुसार इस कार्य को करने की कोशिश करेंगे, लेकिन जो प्रदेश सरकार के नियम है उस दायरे में रहते हुए इसके लिए आगे विचार किया जाएगा।

सरकार ने किसानों के सामने बर्फी की प्लेट रखी, चाहें तो खाए ना चाहे तो मत खाए

मुकंदपुरा में आयोजित कार्यक्रम में तीन कृषि कानूनों के फायदे समझाते हुए शिक्षा वन एवं पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि सरकार ने किसानों के सामने बर्फी की प्लेट रखी है किसान चाहे तो बर्फी खा सकते हैं और अगर वे नहीं चाहे तो मना कर सकते हैं। तीन कृषि कानून भी इसी तरह का है। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों के सामने फसल बेचने के नए द्वार खोले हैं, ताकि उन्हें उचित रेट मिल सके। किसानों के लिए नए ग्राहक बनाने का कार्य किया है। अगर किसान को उसकी फसल का अच्छा मूल्य बाहर मिल रहा है, तो वह बाहर बेचे और अगर बाहर अच्छा मूल्य नहीं मिल रहा है तो वह न्यूनतम समर्थन मूल्य पर सरकार द्वारा बनाई गई मंडियों में भेज सकता है। इस तरह किसान के पास दोनों ऑप्शन है। गुर्जर ने कहा कि इससे विपक्षियों को पेट में दर्द हो रहा है।

Next Story