Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Railway ने दी सौगात : अब रोज चलेगी सैनिक एक्सप्रेस दिल्ली वाया महेंद्रगढ़-जयपुर ट्रेन, इन लोगों को फायदा

इस गाड़ी का चड़ीगढ़ तक विस्तार करने केे लिए दैनिक रेलयात्री महासंघ ने मंगलवार को रेलमंत्री के नाम स्टेशन मास्टर अनामिका शर्मा को ज्ञापन सौंपा।

Railway ने दी सौगात : अब रोज चलेगी सैनिक एक्सप्रेस दिल्ली वाया महेंद्रगढ़-जयपुर ट्रेन, इन लोगों को फायदा
X

प्रतीकात्मक फोटो

हरिभूमि न्यूज : महेंद्रगढ़

भारतीय रेलने ने यात्रियों काे सौगात दी है। सैनिक एक्सप्रेस दिल्ली वाया महेंद्रगढ़-जयपुर ट्रेन 12 मई से प्रतिदिन चलेगी। इस ट्रेन के चलने से दक्षिण हरियाणा के यात्रियों को दिल्ली-जयपुर जाने के लिए काफी फायदा मिलेगा। इस गाड़ी का चड़ीगढ़ तक विस्तार करने केे लिए दैनिक रेलयात्री महासंघ ने मंगलवार को रेलमंत्री के नाम स्टेशन मास्टर अनामिका शर्मा को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने ज्ञापन की एक-एक प्रति प्रधानमंत्री, रेलवे चेयरमैन, रेलवे के उच्च अधिकारियों, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, सांसद धर्मबीर सिंह को प्रेषित की है।

दैनिक रेलयात्री महासंघ के अध्यक्ष रामनिवास पाटोदा ने कहा कि गाड़ी संख्या-14095-96 हिमालय क्यून व गाड़ी संख्या-14021-22 सैनिक एक्सप्रैस को मर्ज करके जयपुर से चंडीगढ़ वाया सीकर-लोहारू-रेवाड़ी-गुरूग्राम-दिल्ली-पानीपत-अंबाला-चंडीगढ़ के बीच में चलाई जा सकती है। उन्होंने कहा कि इन दोनों गाड़ियों को मर्ज करने पर रेल मंत्रालय को नए रैक की जरूरत नहीं होगी और चंडीगढ़ से जयपुर, जयपुर से चंडीगढ़ वाया महेंद्रगढ़ से राजस्थान राज्य के सीकर-झुंझुनूं-पूरे शेखावटी क्षेत्र की जयपुर, दिल्ली व चंडीगढ़ की रेलवे से कन्नेक्टिविटी हो जाएगी और हरियाणा राज्य के लोहारू, सतनाली, महेंद्रगढ़, डहीना, रेवाड़ी, पटौदी, गुरुग्राम, दिल्ली-चंडीगढ़ राजधानी से जुड़ जाएंगे। उन्होंने बताया कि कोरोना से पहले 14795-96 एकता व 14095-96 हिमालय क्यून लिंक से चलती थी, अब सैनिक एक्सप्रैस स्वायत रूप से आसानी से चल पाएगी।

और पढ़ें
Next Story