Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

30 हजार रुपये लेकर बताते थे गर्भ में लड़का है या लड़की, चार गिरफ्तार

पानीपत व सोनीपत स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने की संयुक्त कार्रवाई, अल्ट्रासाउंड मशीन की जब्त, आरोपितों में दो महिलाएं भी शामिल।

30 हजार रुपये लेकर बताते थे गर्भ में लड़का है या लड़की, चार गिरफ्तार
X

आरोपितों से बरामद मिनी अल्ट्रासाउंड मशीन की जांच करते मेडिकल ऑफिसर

पानीपत। पानीपत व सोनीपत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ड्यूटी मजिस्ट्रेट को साथ लेकर गांव सनौली कलां के एक मकान पर दबिश दी और गर्भवती महिला के पेट में पल रहे बच्चे के लिंग की जांच कर रहे छह लोगों को पकड़ लिया। आरोपितों में दो महिलाएं भी शामिल हैं, जबकि दो आरोपित फरार हो गए। इनकी पुलिस तलाश कर रही है।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट आईटीआई, पानीपत के प्राचार्य कृष्ण कुमार ने बताया कि सोनीपत व पानीपत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को गुप्त सूचना के आधार पर एक महिला को नकली ग्राहक तैयार कर गांव सनौली खुर्द में पेट्रोल पंप के पास कालोनी निवासी बंटी मडाड के घर पर भ्रूण के लिंग की जांच के लिए भेजा। वहीं जांच के दौरान सोनीपत स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉ आदेश शर्मा, डॉ सुभाष, डॉ अनविता, पानीपत से डॉ सुधीर बत्रा, डॉ सुखदीप कौर, विजय, राजे, अमित, प्रवीण, अरूण की टीम ने रेड कर दी।

रकम आपस में बांटते थे

पुलिस ने मौके से लिंग जांच के लिए कथित रूप से दलाली करते हुए महिला ग्राहकों को लाने वाली भतेरी, सरोज, लिंग की जांच करने वाले राकेश, मिनी अल्ट्रासाउंड मशीन लाने वाले धीरज, अपनी पत्नी के पेट में पल रहे बच्चे के लिंग की जांच कराने पहुंचे यूपी निवासी अंकित और जिस मकान में यह घिनौना कार्य हो रहा था उसके मालिक बंटी मडाड को पकड़ा गया था। आरोपितों पर केस दर्ज कराने व इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस को बुलाया गया, इस दौरान मकान मालिक बंटी व अल्ट्रासाउंड मशीन लाने वाला धीरज फरार हो गए। इनकी पुलिस तलाश कर रही है। जांच में पता चला कि आरोपित 30 हजार रूपये लेकर गर्भवती महिला के पेट में पल रहे बच्चे के लिंग की जांच करते थे और रकम को आपस में बांटते थे। समाचार लिखे जाने तक आरोपितों पर थाना सनौली खुर्द पुलिस केस दर्ज करने में जुटी थी। इधर, पुलिस ने फरार आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। आरोपितों को सोमवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेकर इस पूरे मामले की जानकारी लेने के लिए पुलिस होमवर्क कर रही है।



Next Story