Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जींद : भिवानी रोड फाटक पर आरओबी बनेगा या अंडरपास,, पीडब्ल्यूडी और रेलवे ने किया ज्वाइंट सर्वे

भिवानी रोड रेलवे फाटक पर आरओबी निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग (PWD) ने पिछले साल सितंबर में 16 करोड़ रुपये का टेंडर छोड़ा था। इसके बाद नवंबर में संबंधित ठेकेदार ने आरओबी निर्माण (ROB Construction) के लिए पाइल टेस्टिंग कार्य शुरू किया लेकिन इसका दुकानदारों (Shopkeepers) ने विरोध कर दिया।

एक्सईएन नवनीत नैन।
X
लोगों से बातचीत करते लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन नवनीत नैन।

हरिभूमि न्यूज : जींद

शहर में भिवानी रोड रेलवे फाटक पर रेलवे ओवरब्रिज बनेगा या अंडरपास (Overbridge or underpass) इसे लेकर लोक निर्माण विभाग (PWD) के अधिकारियों ने रेलवे अधिकारियों के साथ मिलकर ज्वाइंट सर्वे (Joint survey) किया और यू आकार के अंडरपास की संभावनाएं तलाशी। इस दौरान भिवानी रोड के दुकानदार भी मौजूद रहे, जो पिछले काफी समय से आरओबी(रेलवे ओवर ब्रिज) का विरोध कर यू आकार का अंडरपास बनाने की मांग करते आ रहे हैं।

भिवानी रोड रेलवे फाटक पर आरओबी निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग ने पिछले साल सितंबर में 16 करोड़ रुपये का टेंडर छोड़ा था। इसके बाद नवंबर में संबंधित ठेकेदार ने आरओबी निर्माण के लिए पाइल टेस्टिंग कार्य शुरू किया लेकिन इसका दुकानदारों ने विरोध कर दिया। दुकानदार अंडरपास की मांग करते रहे और इसे लेकर विधायक से लेकर डिप्टी सीएम तक मिले और अपनी समस्या से अवगत करवाते हुए रेलवे ओवर ब्रिज की बजाय अंडरपास बनाने की मांग की। आखिर में दुकानदारों के लगतार विरोध और विधायक कृष्ण मिढ़ा के हस्तक्षेप करने के बाद निर्माण कार्य की फाइल सीएम कार्यालय भेजी गई। सीएम कार्यालय द्वारा अंतिम बार इसका सर्वे करने के लिए लोक निर्माण विभाग और रेलवे को पत्र भेजा, जिसके बाद वीरवार को रेलवे अधिकारियों तथा लोक निर्माण विभाग ने ज्वाइंट सर्वे किया।

यू आकार के अंरपास बनने की प्रबल संभावना

भिवानी रोड दुकानदारों के अनुसार वीरवार को सर्वे के बाद रेलवे अधिकारियों ने बताया कि यू आकार के अंडरपास की संभावना है। इससे दुकानदारों की प्रॉपर्टी को कोई नुकसान होगा और फाटक भी हट जाएगी । यहां पर लाइट व्हीकल के गुजरने के लिए अंडरपास बनाया जा सकता है। इसमें साढ़े तीन मीटर ऊंचाई वाले वाहन निकल सकेंगे। बड़े वाहन रजबाहा नंबर 7 पर बने अंडरपास से होकर जा सकेंगे। भिवानी रोड सीधा बस स्टैंड से जुड़ जाएगा।

दाे-तीन दिन में हो जाएगा फाइनल : नैन

लोक निर्माण विभाग के एक्सईएन नवनीत नैन ने बताया कि दो या तीन दिन में यह फाइनल हो जाएगा कि यहां पर रेलवे ओवर ब्रिज बनेगा या अंडरपास बनाया जाएगा। वीरवार को किए गए सर्वे की रिपोर्ट को मुख्यालय भेजा जाएगा।

Next Story