Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रदेश में जहां जरूरत पड़ेगी, वहीं रोडवेज की बसें चलाई जाएंगी

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा मंगलवार को जिला नूंह में आयोजित अम्बेडकर जयंती समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि नूंह जिले में ड्राइविंग स्कूल भी जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा।

प्रदेश में जहां जरूरत पड़ेगी, वहीं रोडवेज की बसें चलाई जाएंगी
X

हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश में जहाँ-जहाँ जरूरत पड़ेगी, वहीं रोडवेज की बसें (Roadways Buses) चलाई जाएंगी और जिला नूंह को भी जल्द ही वॉल्वो एसी बस मुहैया करवाई जाएगी। इसके अलावा, नूंह जिले में ड्राइविंग स्कूल (Driving School) भी जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। मंगलवार को मूलचंद शर्मा जिला नूंह में आयोजित अम्बेडकर जयंती समारोह में बोल रहे थे।

डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देने के बाद समारोह में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. भीमराव अम्बेडकर महान व्यक्तित्व के धनी थे। संविधान का निर्माण कर बाबा साहेब ने देश को नई दिशा देने का काम किया। वे समाज सुधारक के साथ-साथ एक बड़े अर्थशास्त्री भी थे। उन्होंने अपना पूरा जीवन उपेक्षित और कमजोर वर्ग के कल्याण में लगा दिया और अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों का जीवन सुधारने के लिए अनेक कार्य किये।

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल मेवात के विकास को लेकर काफी प्रयास कर रहे हैं। इस क्षेत्र को शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए सरकार द्वारा नई-नई योजनाएं लागू की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे प्रदेश में रात्रि कफ्र्यू के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

कार्यक्रम में परिवहन मंत्री ने होनहार बच्चों को सम्मानित किया और शिक्षा के क्षेत्र में उच्च स्थान प्राप्त करने वाले पांच विद्याार्थियों को स्मृति-चिन्ह प्रदान किए। उन्होंने कहा कि आज शिक्षा के बलबूते पर बड़ी-बड़ी नौकरियों में गरीबों के बच्चों का चयन हो रहा है। यह सब मौजूदा सरकार की पारदर्शी नीतियों के चलते ही संभव हो पाया है। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि क्षेत्र में डॉ. भीमराव अंबेडकर भवन व पार्क का निर्माण किया जाएगा।

Next Story