Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सरल पोर्टल पर प्रदेश में पहले स्थान पर रेवाड़ी

सरल पोर्टल (Saral Portal) पर 14 लाख 83 हजार 39 आवेदन (Application) प्राप्त हुए जिनमें से 14 लाख 70 हजार 582 को सेवाएं दी जा चुकी है।

सरल पोर्टल पर प्रदेश में पहले स्थान पर रेवाड़ी
X
डीसी यशेन्द्र सिंह

हरिभूमि न्यूज : रेवाड़ी

सरकार द्वारा शुरू किए गए सरल पोर्टल (Saral Portal) पर सेवाएं देने में रेवाड़ी ने प्रदेश में पहला स्थान प्राप्त किया है। डीसी यशेंद्र सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सरल पोर्टल पर 14 लाख 83 हजार 39 आवेदन प्राप्त हुए जिनमें से 14 लाख 70 हजार 582 को सेवाएं दी जा चुकी है।

उन्होंने बताया कि सेवा के अधिकार के तहत समय सीमा में 13 लाख 21 हजार 422 सेवाएं दी गई है। उन्होंने बताया कि आज जिला का स्कोर पूरे प्रदेश में 8.9 है तथा रेवाड़ी जिला पिछले 6 महीनों से रैंक एक पर है। इसके लिए उन्होंने कर्मचारियों व जिलावासियों को बधाई देते हुए कहा कि सरकार ने सभी सेवाएं एक छत के नीचे देने के लिए सरल पोर्टल शुरू किया था।

उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी यशेंद्र सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर ऑनलाइन कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाने का उद्देश्य 18 वर्ष की उम्र पूरी कर चुके युवाओं को वोट के महत्व के बारे में जागरूक करना है। ताकि 18 साल या इससे अधिक की उम्र पूरी करने वाला कोई भी व्यक्ति वोट के अधिकार से वंचित न रह पाए।

Next Story