Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बिजली मंत्री ने दिया आश्वासन : गर्मियों में भी पूरे प्रदेश को मिलेगी पर्याप्त बिजली

रणजीत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में 10 लाख स्मार्ट मीटर लगाने के लक्ष्य में से अब तक सवा दो लाख स्मार्ट मीटर लगाए जा चुके हैं।

बिजली मंत्री ने दिया आश्वासन : गर्मियों में भी पूरे प्रदेश को मिलेगी पर्याप्त बिजली
X

पत्रकारों से बातचीत करते बिजली मंत्री रणजीत सिंह।

हरिभूमि न्यूज. सिरसा

बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि गर्मियों में प्रदेशवासियों को बिजली की कोई दिक्कत न हो इसके लिए गंभीरता से काम किया जा रहा है और यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि आमजन को पर्याप्त मात्रा में बिजली उपलब्ध हो। उन्होंने कहा कि में प्रदेश में फेज वाइज 20 लाख स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे। पहले फेज में 10 लाख स्मार्ट मीटर में से सवा दो लाख मीटर लगाने का कार्य पूरा किया जा चुका है।

बिजली मंत्री रविवार को जिला की 42 करोड़ रुपये राशि से अधिक की विकास परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास उपरांत पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। बिजली मंत्री ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि गर्मियों में लोगों को बिजली की कोई दिक्कत न रहे। इसके लिए विभाग के अधिकारियों को गंभीरता से कार्य करने के लिए आदेश दिए गए हैं। उन्होंने प्रदेशवासियों को आश्वस्त किया गर्मियों में उन्हें निर्बाध रूप से पर्याप्त बिजली उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 10 लाख स्मार्ट मीटर लगाने के लक्ष्य में से अब तक सवा दो लाख स्मार्ट मीटर लगाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि अभी तक करनाल, फरीदाबाद, पंचकूला, पानीपत और गुरुग्राम आदि शहरों में लगभग 2.25 लाख स्मार्ट मीटर लगाए गए हैं। हिसार में भी ट्रायल बेस पर स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे। तत्पश्चात प्रदेश भर में 20 लाख स्मार्ट मीटर लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि ये मीटर पूरी तरह से हाईटैक और कंप्यूटरीकृत होंगे। उपभोक्ता अपने मोबाइल फोन के जरिये भी अपने मीटर की मॉनिटरिंग कर सकेंगे।

किसान आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा कि किसान हमारे भाई हैं और वे स्वयं भी किसान हैं। सरकार किसानों के साथ है तथा बातचीत के लिए सरकार के दरवाजे हमेशा खुले हैं। उन्होंने कहा कि हर कोई चाहता है कि इसका समाधान हो और सभी को मिलकर इसके लिए आगे बढना चाहिए। जहां तक एमएसपी की बात है, हाल ही में भिवानी में 2200 रुपये प्रति क्विंटल की दर से बाजरा की खरीद की गई है। किसानों की रबी की फसल का एक-एक दाना खरीद जाएगा। मंडियों में किसानों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हों, इसके लिए उचित व्यवस्था व पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।


Next Story