Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राम रहीम ने डेरे के नाम फिर भेजी चिट‍्ठी, देखें इस बार क्या लिखा

पत्र में डेरा प्रमुख ने किसान संगठनों व केंद्र सरकार के बीच चल रहे विवाद का जिक्र किया है। डेरा प्रमुख ने लिखा कि हम सतगुरु राम से प्रार्थना करते हैं कि देश के अन्नदाता व देश के राजा में जो विवाद चल रहा है, प्रभु आप दोनों को रास्ता दिखाएं।

ranjit singh murder case after 19 years of ram rahim
X
डेरा प्रमुख राम रहीम (फाइल फोटो)

हरिभूमि न्यूज. रोहतक

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह ने सुनारिया जेल से अपनी मां, डेरा प्रबंधन व अनुयायियों के नाम पत्र लिखा है। रविवार को डेरे में आयोजित सत्संग कार्यक्रम के दौरान डेरा प्रमुख की चिट्ठी पढ़ कर सुनाई गई। पत्र में डेरा प्रमुख ने किसान संगठनों व केंद्र सरकार के बीच चल रहे विवाद का जिक्र किया है। डेरा प्रमुख ने लिखा कि हम सतगुरु राम से प्रार्थना करते हैं कि देश के अन्नदाता व देश के राजा में जो विवाद चल रहा है, प्रभु आप दोनों को रास्ता दिखाएं।

ताकि देश, जोकि अभी भी कोरोना जैसी महामारी से लड़ रहा है, वो तरक्की के रास्ते पर एकजुट होकर आगे बढ़े। देश व संसार में सुख, शांति व खुशहाली के दरवाजे खुल जाएं। बाकी प्रभु उसी में खुश रखना जिसमें तेरी रजा है। वर्णनीय है कि इससे पहले भी डेरा में आयोजित होने वाले सत्संग कार्यक्रम के दौरान डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह द्वारा लिखी चिट्ठी पढ़कर डेरा अनुयायियों को सुनाई जाती है। रविवार को सत्संग के पश्चात यह चिट्ठी इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हुई। रविवार को डेरा सच्चा सौदा के दूसरे गुरु शाह सतनाम सिंह की गुरुगद्दी पर बैठने के 61वें दिवस को महारहमोकर्म दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में डेरा अनुयायियाें ने भाग लिया। सत्संग पंडाल में बड़ी स्क्रीनों के माध्यम से डेरा प्रमुख का रिकार्डिड सत्संग सुनाया गया। इस मौके पर डेरा मे चिकित्सा शिविर का भी आयोजन किया गया।

राम रहीम की डेरा अनुयायियों के नाम चिट्ठी, जो वायरल हो रही है

डेरा प्रमुख द्वारा भेजी गई चिट्ठी पर जेल प्रशासन की 26 फरवरी की मुहर लगी हुई है। चिट्ठी में डेरा प्रमुख ने अपनी मां को समय पर दवाइयां लेते रहने का परामर्श देते हुए लिखा है कि हम जल्दी आकर आपका पूरा इलाज जरूर करवाएंगे। डेरा प्रमुख ने लिखा कि सतगुरु राम जो भी करते हैं 100 प्रतिशत ठीक करते थे, करेंगे भी 100 प्रतिशत ठीक। डेरा अनुयायियों को घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाने का भी परामर्श दिया है। इसके साथ ही देश की सुख शांति के लिए एक दिन का व्रत रखने और जरूरतमंदों को राशन देने के लिए लिखा है।




Next Story