Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रक्षाबंधन 2021 : डाक विभाग का बहनों को ताेहफा, स्पेशल वाटर प्रूफ लिफाफे में भेज सकेंगी राखी, कीमत महज 10 रुपये

महिलाएं ये लिफाफे डाक विभाग के किसी भी काउंटर से ले सकती हैं। लिफाफे का साइज सामान्य लिफाफे से बड़ा, रंगीन व आकर्षक है। इसकी कीमत 10 रुपये रखी गई है। जबकि सामान्य लिफाफे का मूल्य पांच रुपये है।

रक्षाबंधन 2021 : डाक विभाग का बहनों को ताेहफा, स्पेशल वाटर प्रूफ लिफाफे में भेज सकेंगी राखी, कीमत महज 10 रुपये
X

 रक्षाबंधन के लिए डाक विभाग द्वारा तैयार करवाया गया स्पेशल लिफाफा।

हरिभूमि न्यूज. जींद

हर बार की तरह इस बार भी बहनें अपने भाइयों को डाक विभाग के माध्यम से वाटर प्रूफ और आकर्षक लिफाफों में रखी भेज सकेंगी। उपभोक्ता ये लिफाफे डाक विभाग के किसी भी काउंटर से ले सकती हैं। मुख्य डाकघर में इस समय एक हजार लिफाफे मौजूद हैं। वहीं जिले के अन्य डाकघरों में भी पर्याप्त संख्या में लिफाफे उपलब्ध करवा दिए गए हैं। यदि रक्षा बंधन लिफाफों की डिमांड बढ़ जाती है तो विभाग द्वारा स्टॉक बढ़ा दिया जाएगा। लिफाफे का साइज सामान्य लिफाफे से बड़ा, रंगीन व आकर्षक है। इसकी कीमत 10 रुपये रखी गई है। जबकि सामान्य लिफाफे का मूल्य पांच रुपये है। यह लिफाफा जल्दी से भिगता या फटता भी नहीं है। वाटर प्रूफ लिफाफा होने की वजह से इसे सेनेटाइज भी किया जा सकता है। लिफाफे के ऊपर राखी भी बनाई गई है, जिससे साफ जाहिर है कि यह लिफाफा राखी भेजने के लिए स्पेशल है।

रक्षा बंधन पर नहीं पड़ेगी बरसात व कोरोना की छाया

गौरतलब है कि जिन बहनों के भाई दूरदराज क्षेत्र में रहते हैं और वो उनके पास नहीं जा पाती। इसके लिए डाक विभाग ने राखी भेजने को लेकर वाटर प्रूफ रक्षा बंधन आकर्षित लिफाफे तैयार किए हैं। बारिश के मौसम में इन लिफाफों के फटने या भीगने का डर भी नहीं है। ऐसे में भाई, बहन के अटूट स्नेह के प्रतीक रक्षाबंधन त्योहार पर कोरोना और बरसात की छाया नहीं पड़ेगी। साधारण मूल्य व हैपी रक्षा बंधन लिखा आकर्षक डिजाइन बहनों को काफी पसंद आ रहा है।

डाकघर के निरीक्षक अरूण सिहाग ने बताया कि जिले के सभी डाकघरों में लिफाफे पहुंचा दिए गए हैं। कहीं से भी उपभोक्ता स्पेशल लिफाफे ले सकते हैं। रक्षा बंधन पर डाक विभाग ने उन बहनों की मदद करने की योजना बनाई है जो अपने भाइयों से दूर हैं। डाक विभाग द्वारा रक्षा बंधन के त्योहार को ध्यान में रखते हुए डाक विभाग वाटर प्रूफ व आकर्षक लिफाफों में बहनों की राखी भाइयों तक पहुंचाएगा।

Next Story