Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेल यात्री ध्यान दें ! उत्तर रेलवे ने किया दो रेलगाड़ियों का परिचालन बंद

जींद-कुरुक्षेत्र ट्रेन नंबर 54042 और कुरुक्षेत्र-जींद ट्रेन नंबर 54039 दो पैसेंजर ट्रेनें इस रूट पर दौड़ रही थी। अनलॉक के बाद एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनें तो चल पड़ी लेकिन पैसेंजर ट्रेनें अभी तक नहीं चल पाई हैं। अब रेलवे की तरफ से जारी पत्र के अनुसार जींद-कुरुक्षेत्र रेलवे ट्रैक पर चलने वाले दो पैसेंजर ट्रेनों को बंद करने के आदेश दिए हैं।

रेल यात्री ध्यान दें !  उत्तर रेलवे ने किया दो रेलगाड़ियों का परिचालन बंद
X

हरिभूमि न्यूज : जींद

जींद से कुरुक्षेत्र जाने वाले रेल यात्रियों के लिए बुरी खबर है। रेलवे द्वारा कोरोना को देखते हुए जींद से कुरुक्षेत्र रूट पर चलने वाली दो यात्री गाड़ी रेलगाडियों के परिचलन को स्थायी रूप से बंद किया गया है। हालांकि कोरोना के कारण पहले ही यह पैसेंजर ट्रेनें नहीं चल पा रही लेकिन कोरोना से पहले यह दोनों ही ट्रेनें नियमित रूप से इस रूट पर चलती थी जिससे यात्रियों को इन ट्रेनों से सफर सुगम होता था।

जींद-कुरुक्षेत्र ट्रेन नंबर 54042 और कुरुक्षेत्र-जींद ट्रेन नंबर 54039 दो पैसेंजर ट्रेनें इस रूट पर दौड़ रही थी। अनलॉक के बाद एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनें तो चल पड़ी लेकिन पैसेंजर ट्रेनें अभी तक नहीं चल पाई हैं। अब रेलवे की तरफ से जारी पत्र के अनुसार जींद-कुरुक्षेत्र रेलवे ट्रैक पर चलने वाले दो पैसेंजर ट्रेनों को बंद करने के आदेश दिए हैं। जींद से कुरुक्षेत्र की तरफ दोपहर एक बजे रेलगाड़ी जींद जंक्शन से चलती थी शाम को चार बजे कुरुक्षेत्र पहुंचती थी। दूसरी ट्रेन कुरुक्षेत्र से दोपहर 12 बज कर 25 मिनट पर जींद के लिए चलती थी और यह थानेसर, पिंडारसी, पबनावा, ढांड, ग्योंग, कैथल, कलायत, गुरथली, नरवाना, घासो, उचाना, बरसोला होते हुए तीन बजकर 40 मिनट पर जींद पहुंचती थी।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई ट्रेनों के परिचालन को बंद किया गया

उत्तर रेलवे दिल्ली मंडल के सीपीआरओ दीपक ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तर रेलवे द्वारा कई ट्रेनों के परिचालन को बंद किया गया है। इनमें से कुछ ट्रेनों को यात्री गाड़ी से एक्सप्रेस बनाया गया है। इसमें कुरुक्षेत्र-जींद रूट पर चलने वाली दिल्ली जाने की ट्रेन को एक्सप्रेस बनाया है जबकि दो पैसेंजर ट्रेन को बंद किया गया है। आगामी आदेशों तक इन्हें बंद ही रखने के निर्देश जारी हुए हैं।

Next Story