Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बेअदबी मामला : गुरमीत रामरहीम से पूछताछ करने के लिए पंजाब की एसआईटी रोहतक जेल पहुंची

जेल के अंदर और बाहर सुरक्षा बढ़ाते हुए नाकाबंदी की गई है। पूछताछ के दौरान जेल के वरिष्ठ अधिकारी और रोहतक पुलिस के अधिकारी मौजूद रहेंगे। टीम साल 2015 के बरगाड़ी बेअदबी मामले में उससे पूछताछ करेगी।

बेअदबी मामला : गुरमीत रामरहीम से पूछताछ करने के लिए पंजाब की एसआईटी रोहतक जेल पहुंची
X

जिला कारागार रोहतक।

हरिभूमि न्यूज : रोहतक

सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम से पूछताछ करने के लिए पंजाब पुलिस की एसआईटी पहुंच गई। जेल के अंदर और बाहर सुरक्षा बढ़ाते हुए नाकाबंदी की गई है। पूछताछ के दौरान जेल के वरिष्ठ अधिकारी और रोहतक पुलिस के अधिकारी मौजूद रहेंगे। टीम साल 2015 के बरगाड़ी बेअदबी मामले में उससे पूछताछ करेगी।

मामले के अनुसार, हाल ही में एसआईटी के मुखिया और आईजी सुरिंदरपाल सिंह परमार ने पंजाब हरियाणा उच्च न्यायालय के आदेश का हवाला देते हुए जिला मजिस्ट्रेट को पत्र भेज था। उन्होंने पत्र में सुनारिया जेल प्रशासन को एसआईटी के आने के बारे में जानकारी देने के लिए कहा था। 25 अक्तूबर को डेरा प्रमुख का फरीदकोट की अदालत से 29 अक्टूबर के लिए प्रोडक्शन वारंट भी जारी करवाया था। लेकिन फरीदकोट की अदालत में पेशी से एक दिन पहले 28 अक्टूबर को पंजाब हरियाणा उच्च न्यायालय ने डेरा प्रमुख के वारंट पर रोक लगा दी और एसआईटी को सुनारिया जेल में जाकर पूछताछ करने के आदेश दिए थे। इसके बाद अब एसआईटी पूरी तैयारी से रामरहीम से पूछताछ करने के लिए आई ह । उससे किए जाने वाले सवालों की लिस्ट तैयार की गई है।

मामले से जुड़ी तीन घटनाओं की जांच कर रही टीम ने पावन स्वरूप चोरी करने व विवादित पोस्टर लगाने की घटनाओं में डेरा सच्चा सौदा के छह अनुयायियों को गिरफ्तार किया था। इन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की जा चुकी है जबकि पावन स्वरूप चोरी करने की घटना में एसआईटी ने जुलाई 2020 में सात डेरा अनुयायियों को गिरफ्तार किया था। पूछताछ खत्म होने के कुछ दिन बाद ही इन सातों अनुयायियों के अलावा डेरे की कमेटी के तीन सदस्यों व डेरा प्रमुख राम रहीम के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई थी।

Next Story