Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

क्यूआर कोड के माध्यम से जनता तय करेगी सार्वजनिक शौचालयों की रैंकिंग

मेयर गौतम सरदाना व निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने गणेश मार्केट में सार्वजनिक शौचालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के साथ उन्होंने जनता को शौचालयों को स्वच्छ व सुंदर बनाने में अपनी भागीदारिता देने के प्रति प्रेरित कि

क्यूआर कोड के माध्यम से जनता तय करेगी सार्वजनिक शौचालयों की रैंकिंग
X

शौचालय का निरीक्षण करते मेयर गौतम सरदाना व निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग। 

हिसार : आजादी की 75 वीं वर्षगांठ को केंद्र सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। मेयर गौतम सरदाना व निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने गणेश मार्केट में सार्वजनिक शौचालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के साथ उन्होंने जनता को शौचालयों को स्वच्छ व सुंदर बनाने में अपनी भागीदारिता देने के प्रति प्रेरित किया। सक्षम युवाओं के द्वारा बाजारों में जनता को जागरूक किया गया।

वहीं टेलीफोन एक्सचेंज के पास सार्वजनिक शौचालय को लेकर संस्था ने मेयर तथा निगमायुक्त को जगह दिखाई। इस अवसर पर उप निगम आयुक्त डा प्रदीप हुड्डा, सीएसआइ देवेंद्र, एपीओ सतेंद्र यदुवंशी, ग्रीन स्वच्छता मिशन के प्रवीण गुप्ता, अवनिंद्र बंसल, डा संदीप अग्रवाल, प्रवीण त्यागी, एएसआई सुरेंद्र हुड्डा एएसआई कमल, जयबीर कुंडू व सक्षम युवा और मार्केट के व्यापारी मौजूद रहे।

निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने कहा शहर के शौचालयों पर क्यूआर कोड लगाकर जनता को शौचालय व निगम की सुविधाओं के प्रति रैंकिंग देने संबंधी जानकारी दी गई। जिससे शौचालयों के स्तर का पता चल सके और उन्हें ओर बेहतर बनाया जा सके। शहर के 53 सार्वजनिक शौचालय और सामुदायिक 7 शौचालयों पर क्यूआर कोड लगाए जाएंगे। इन क्यूआर कोड के माध्यम से सभी शौचालयों को जनता रैंकिंग देगी।

शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने के लिए शहरवासियों को आगे आना होगा। सार्वजनिक शौचालयों को बेहतर बनाने में जनता को अपना सहयोग देना होगा। शहरवासियों से अपील है कि शौचालयों को लेकर अपना फीडबैक जरूर दें। -गौतम सरदाना, मेयर।

Next Story