Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आमरण अनशन पर बैठे हटाए गए PTI Teacher, कर रहे ये मांग

सुप्रीम कोर्ट(Supreme court) में केस हार चुके प्रदेश के 1983 पीटीआई शिक्षकों ने शुक्रवार को सिरसा में तीखी उमस के बीच लघु सचिवालय के समक्ष पुन: बहाली की मांग को लेकर धरना देकर दो शिक्षक आमरण अनशन पर बैठ गए।

आमरण अनशन पर बैठे हटाए गए PTI Teacher, कर रहे ये मांग
X

सिरसा। सुप्रीम कोर्ट(Supreme court) द्वारा 1983 पीटीआई शिक्षकों को हटाने के निर्देश के बाद प्रभावित शिक्षकों (Teachers) ने शुक्रवार को तीखी उमस के बीच लघु सचिवालय के समक्ष पुन: बहाली की मांग को लेकर धरना दिया। इस दौरान हटाए गए 2 शिक्षक आमरण अनशन पर बैठ गए। शिक्षकों का कहना है कि जब तक उनकी बहाली नहीं की जाती तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

इन शिक्षकों का कहना है कि अब उनका भविष्य अंधकार में हो गया है और वह कहीं के नहीं रहे हैं। परिवार के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है और बच्चों की फीस भरने तक के लाले पड़ गए हैं। वहीं मांगों को लेकर शिक्षकों ने सिरसा के तहसीलदार को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर उनकी मांग पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए उन्हें नियुक्ति देने की मांग उठाई है।

बता दें कि मंगलवार को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने इस केस को खारिज कर दिया। राहत के लिए हाईकोर्ट का रुख किया था लेकिन हाईकोर्ट ने भी सरकार के पक्ष में फैसला सुनाते हुए केस को खारिज कर दिया। इसके विरोध में सिरसा में महिला शिक्षकों ने मुंडन करवाकर विरोध किया था।

Next Story