Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Corona Efffect : उत्तराखंड जाने वाले बस यात्रियों की बढ़ीं मुसीबतें, हरियाणा रोडवेज बसों की अब नो एंट्री

भिवानी से देहरादून हर रोज दो बसें जाती थी तथा दो ही बसें वापस आती थी। अब बसें रूट पर जाएगी तो जरूर लेकिन बार्डर से आगे का सफर यात्रियों के लिए आसान नहीं होगा। बसों को बार्डर से आगे जाने की अनुमति नहीं होगी जिसके चलते यात्रियों को परेशान होना पड़ेगा।

Corona Efffect : उत्तराखंड जाने वाले बस यात्रियों की बढ़ीं मुसीबतें, हरियाणा रोडवेज बसों की अब नो एंट्री
X

रोडवेज बसें।

हरिभूमि न्यूज.भिवानी

बेकाबू होते काेरोना संक्रमण व उत्तराखंड सरकार ने बढ़ते हुए केसों को देखते हुए हरियाणा की तरफ से जाने वाली रोडवेज बसों पर रोक लगा दी है। ऐसे में अब उत्तराखंड तथा देहरादून की तरफ यात्रा करने वाले यात्रियों को बेबस होना पड़ेगा। भिवानी से सीधी ट्रेन नहीं होने के चलते अब लोगों को प्राइवेट वाहनों का सहारा लेना पड़ेगा जिससे उन्हें अपनी जेब भी ढीली करनी पड़ेगी।

भिवानी से उत्तराखंड तथा भिवानी से देहरादून हर रोज दो बसें जाती थी तथा दो ही बसें वापस आती थी। अब बसें रूट पर जाएगी तो जरूर लेकिन बार्डर से आगे का सफर यात्रियों के लिए आसान नहीं होगा। बसों को बार्डर से आगे जाने की अनुमति नहीं होगी जिसके चलते यात्रियों को परेशान होना पड़ेगा। उत्तराखंड सरकार की तरफ से यह भी कहा गया है कि बार्डर को पार करने की अनुमति उसे ही होगी जिसके पास कोविड जांच रिपोर्ट होगी तथा अगर रिपोर्ट के बावजूद व्यक्ति में कोरोना संबंधी लक्षण दिखाई देते हैं तो उसे वापस भेज दिया जाएगा।

अभी पटरी पर लौटी है रोडवेज की अर्थव्यवस्था

पिछले साल जब लॉकडाउन लगा था तो रोडवेज की अर्थव्यवस्था बेपटरी हो गई थी। रोडवेज को मुश्किल से तेल के पैसे भी किराये के रूप में नहीं मिल पा रहे थे। उस घाटे से उभरने के लिए अब रोडवेज की व्यवस्था जब पटरी पर लौटी है तो बढ़ते हुए केसों ने फिर से रोडवेज अधिकारियों को चिंतित कर दिया है। हर रोज बढ़ रहे मामले लोगों को बसों से दूर कर सकते हैं क्योंकि अभी रोडवेज की बसों में सोशल डिस्टेंस नियम का पालन करवाने के लिए कोई गाइड लाइन लागू नहीं की गई है। ऐसे में सीटों के अलावा बसों के अंदर भी यात्री खड़े होकर सवारी कर रहे हैं जिससे संक्रमण का खतरा बढ़ गया है।

बसों को करवाया जा रहा सेनिटाइज

यात्रियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए रोडवेज अधिकारियों द्वारा रोडवेज प्रांगण में अनाउसमेंट के माध्यम से कोविड के प्रति जागरूक किया जा रहा है तो वहीं जो बसें लंबे रूट पर जा रही हैं उन्हें चलाने से पहले तथा आने के बाद सेनिटाइज किया जा रहा है। इतना ही नहीं रोडवेज प्रांगण में जो यात्री बिना मास्क के आ रहे हैं उन्हें मास्क का प्रयोग करने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है।

सिर्फ बार्डर तक जाएगी बसें

इस बारे में रोडवेज जीएम गुलाब सिंह दूहन ने बताया कि देहरादून तथा उत्तराखंड की तरफ जाने वाली बसों के संचालन पर रोक लगा दी है। इस रूट पर चलने वाली बसें सिर्फ बार्डर तक जाएगी तथा वहीं से वापस आएगी। उन्होंने सभी यात्रियों से अनुरोध किया है कि बस स्टैंड परिसर में सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखें तथा मास्क लगाकर आए ताकि कोरोना संक्रमण का खतरा कम हो सके।

Next Story