Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने की स्कूलों के बिजली बिल माफ करने की मांग

प्रदेशाध्यक्ष जवाहरलाल दुहन व रेवाड़ी के जिला प्रधान रामपाल यादव की अगुवाई में प्रतिनिधि मंडल ने बिजली मंत्री को स्कूलों की वित्तीय स्थिति से अवगत करवाया।

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने की स्कूलों के बिजली बिल माफ करने की मांग
X

चंडीगढ़ में बिजली मंत्री को ज्ञापन सौंपते प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के पदाधिकारी।

हरिभूमि न्यूज. रेवाड़ी

हरियाणा प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को चंडीगढ़ में बिजली मंत्री चौधरी रणजीत चौटाला से उनके आवास पर मुलाकात कर स्कूलों के कोरोना काल के बिजली बिल माफ करने की मांग की।

प्रदेशाध्यक्ष जवाहरलाल दुहन व रेवाड़ी के जिला प्रधान रामपाल यादव की अगुवाई में प्रतिनिधि मंडल ने बिजली मंत्री को स्कूलों की वित्तीय स्थिति से अवगत करवाते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौरान स्कूल पूरी तरह से बंद रहे। इसके बावजूद बिजली निगम उन्हें औसत आधार पर बिजली बिल भेजता रहा। जिससे कोरोना काल में बंद रहे स्कूलों पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ा है तथा प्रतिनिधि मंडल ने कोरोना काल की अवधि के दौरान के बिजली बिल माफ करने की मांग की।

जिला प्रधान ने बताया कि हरियाणा सरकार की तरफ से लघु उद्योगों को कोरोना महामारी की अवधि में बिजली के बिलों पर रियायत देने के बावजूद स्कूलों को इन योजनाओं का लाभ नहीं मिला। उन्होंने यह भी कहा कि स्कूलों के कोरोना काल के बिजली बिल माफ कर हरियाणा देश के सामने एक उदाहरण पेश करने वाला राज्य बन सकता है। जिससे आर्थिक तंगी से जूझ रहे निजी स्कूलों को भी सहारा मिलेगा। प्रतिनिधि मंडल की बात सुनने के बाद बिजली मंत्री ने विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव

टीसी गुप्ता को फोन कर आवश्यक दिशा निर्देश देने के साथ प्रतिनिधि मंडल को उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया। प्रतिनिधि मंडल में रेवाड़ी से वीपी यादव, अजय यादव, गजराज महलावत, संदीप यादव मंजीत यादव व चौधरी रणबीर सिंह, महेंद्रगढ़ से जगदेव यादव, जगदीश गुप्ता, प्रमोद शास्त्री, गुरुग्राम सेे मनीष शर्मा, अनिल कुमार, धर्मवीर शर्मा तथा राकेश कुमार इत्यादि शामिल रहे।

Next Story