Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिसकर्मियों को पहचान पत्र गले में डाल कर रखना होगा जरूरी

हरियाणा के खान एवं भू-विज्ञान मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश में कई जगह से इस तरह की शिकायतें मिली हैं कि कुछ लोग नकली पुलिसकर्मी बनकर खनन सामग्री वाली गाड़ियों को रोक कर उनसे अवैध उगाही में लगे हुए हैं। पुलिसकर्मियों के आइडेंटिटी कार्ड बनने से काफी हद तक इस तरह की गतिविधियों को रोका जा सकेगा।

पुलिसकर्मियों को पहचान पत्र गले में डाल कर रखना होगा जरूरी
X

हरियाणा के खान एवं भू-विज्ञान मंत्री मूलचंद शर्मा ने एक बार फिर से अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं कि विभाग में भ्रष्टाचार को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। भ्रष्टाचार को रोकने के लिए कड़े से कड़े फैसले लेने से भी गुरेज नहीं किया जाएगा।

मूलचंद शर्मा ने फरीदाबाद में कहा कि विभाग में कार्यरत पुलिसकर्मियों के पहचान पत्र बनाए जाएंगे। चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों को इसे अपने गले में डाल कर रखना जरूरी होगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कई जगह से इस तरह की शिकायतें मिली हैं कि कुछ लोग नकली पुलिसकर्मी बनकर खनन सामग्री वाली गाडिय़ों को रोक कर उनसे अवैध उगाही में लगे हुए हैं। पुलिसकर्मियों के आइडेंटिटी कार्ड बनने से काफी हद तक इस तरह की गतिविधियों को रोका जा सकेगा।

साथ ही, उन्होंने रेत माफियाओं को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा बिना लाइसेंस के खनन किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर प्रदेश में कोई व्यक्ति इस तरह की गतिविधियों में लिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

Next Story