Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस ने संभाला ऑक्सीजन पहुंचाने का मोर्चा : ग्रीन कॉरीडोर बनाकर 12 घंटे में 178 टैंकर किए एक्सकोर्ट

ऑक्सीजन गैस से भरे टैंकर जाम में फंस रहे हैं। जिसे लेकर सोनीपत पुलिस ने अब जिले से गुजरने वाले सभी ऑक्सीजन गैस टैंकरों को ग्रीन कॉरीडोर बनाकर अविलंब गंतव्य तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया है।

ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी के आरोप में पुलिस ने दो को पकड़ा, मास्टर माइंड फरार
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

सोनीपत। कोरोना संक्रमण तेजी बढ़ता जा रहा है। ऐसे में अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं। ऑक्सीजन गैस से भरे टैंकर जाम में फंस रहे हैं। जिसे लेकर सोनीपत पुलिस ने अब जिले से गुजरने वाले सभी ऑक्सीजन गैस टैंकरों को ग्रीन कॉरीडोर बनाकर अविलंब गंतव्य तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। इसी के तहत जिले में 12 घंटे तक 18 गैस टैंकरों को पुलिस एक्सकॉर्ट देकर निकाला गया है।

कोरोना संक्रमण रोगियों की संख्या प्रतिदिन बढ़ रही है। अस्पतालों में भर्ती मरीजों की सांसों को बरकरार रखने के लिए बड़ी मात्रा में ऑक्सीजन की खपत हो रही है। जिसके साथ ही ऑक्सीजन कल्लित का भी सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में ऑक्सीजन गैस से भरे सिलिंडर जाम में फंसकर न रह जाए इसे देखते हुए एसपी जश्नदीप सिंह ने पुलिस को विशेष निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि हाईवे से गुजरने वाले सभी गैस टैंकरों को पुलिस की गाड़ी एक्सकॉर्ट करते हुए गंतव्य तक लेकर जाएगी। इससे ऑक्सीजन गैस सिलेंडर के टैंकरों को सुरक्षा भी मिल सकेगी। एसपी जश्नदीप सिंह रंधावा ने बताया कि इसी के चलते पुलिस ने पिछले 12 घंटे के दौरान पानीपत से जिले की सीमा में पहुंचे ऑक्सीजन गैस के 18 टैंकरों को अविलंब गुजारा गया। उन्हें पानीपत से गुरुग्राम, दल्लिी व फरीदाबाद जाने के लिए बिना किसी रुकावट के जीटी रोड, केएमपी व केजीपी से गुजारा गया। पुलिस का प्रयास है कि ऑक्सीजन गैस को सही समय पर पहुंचाने में मदद कर कोरोना संक्रमितों की जान बचाई जा सके।

Next Story