Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला के खिलाफ पुलिस को शिकायत

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के अधिवक्ता प्रदीप सिंहमार ने सदर थाना नरवाना पुलिस को शिकायत देकर बताया कि ओमप्रकाश चौटाला द्वारा 25 सितंबर को जींद की नई अनाज मंडी में आयोजित रैली में अपने भाषण के दौरान गरीब, मजदूर, कमेरा वर्ग के साथ अनुसूचित जाति के लिए प्रतिबंधित शब्द का प्रयोग किया था।

हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला के खिलाफ पुलिस को शिकायत
X

रैली को संबोधित करते इनेलो सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला। (फाइल फोटो)

हरिभूमि न्यूज. जींद

पूर्व उप प्रधानमंत्री स्व. देवीलाल की जयंती पर नई अनाज मंडी में आयोजित सम्मान दिवस समारोह के दौरान इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला द्वारा अनुसूचित जाति के प्रतिबंधित शब्द का प्रयोग किया गया। इस मामले में अधिवक्ता द्वारा इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है।

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के अधिवक्ता प्रदीप सिंहमार ने सदर थाना नरवाना पुलिस को शिकायत देकर बताया कि ओमप्रकाश चौटाला द्वारा 25 सितंबर को जींद की नई अनाज मंडी में आयोजित रैली में अपने भाषण के दौरान गरीब, मजदूर, कमेरा वर्ग के साथ अनुसूचित जाति के लिए प्रतिबंधित शब्द का प्रयोग किया था। उन्होंने सदर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह सोशल मीडिया पर इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला का संबोधन सुन रहा था। संबोधन में इनेलो प्रमुख ने अनुसूचित जातिक के लिए ऐसे शब्द का प्रयोग किया जिसमें भारत सरकार ने 22 नवंबर 2012 को नोटिफिकेशन जारी करके इसके प्रयोग पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया हुआ है। इसके कारण उनकी व उनके समाज की भावनाएं आहत हुई हैं और वह इनेलो प्रमुख द्वारा प्रयोग किए गए शब्दों का विरोध करते हैं। प्रतिबंधित शब्द होने के बावजूद उसका प्रयोग करने पर इनेलो प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला के खिलाफ एससीए एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जाए।

पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम ने बताया कि सदर थाना नरवाना में इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला के खिलाफ शिकायत दी गई है। मामला उनके संज्ञान में है। कानून विशेषज्ञों की राय ली जा रही है। जिसके बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Next Story