Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर पुलिस ने पकड़ी नशे की बड़ी खेप, 42 करोड़ की हेरोइन और 33 लाख की नकदी बरामद

मामला न केवल चौंकाने वाला है अलबत्ता इसके तार अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर जुड़ने के संकेत मिलने के बाद यह सबको हैरत करने वाला भी है।

हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर पुलिस ने पकड़ी नशे की बड़ी खेप, 42 करोड़ की हेरोइन और 33 लाख की नकदी बरामद
X

कैथल के एसपी मकसूद अहमद

हरिभूमि न्यूज : गुहला-चीका ( कैथल )

हरियाणा पंजाब सीमा पर स्थित जिला कैथल के सबसे महत्वपूर्ण उपमंडल गुहला चीका में नशे के सौदागरों द्वारा रची गई बड़ी साजिश का भंडाफोड़ हुआ है। मामला न केवल चौंकाने वाला है अलबत्ता इसके तार अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर जुड़ने के संकेत मिलने के बाद यह सबको हैरत करने वाला भी है। जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार रात को डायरेक्टरेट रिवेन्यू इंटेलिजेंस ( डीआरआई ) की टीम ने गुहला के गांव खरकां में छापा मारा।

इससे समूचे क्षेत्र में हड़कंप मच गया क्योंकि शुरूआत में किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था कि मामला क्या है परंतु कुछ देर बाद जब यह पता चला कि गांव के एक घर में नशे की बड़ी खेप होने की संभावना जताई जा रही है। इसी के चलते यह छापामारी की गई है तो एक बार तो किसी ने विश्वास ही नहीं किया कि जिस व्यक्ति के घर में छापामारी की जा रही है, वह इतना बड़े संगीन मामले में शामिल हो सकता है परंतु जैसे जैसे अधिकारियों ने जांच की व परतें खुलने लगी तो अधिकारियों सहित वहां मौजूद सभी की आंखें पथरा गई।

मौके पर मौजूद सूत्रों के अनुसार हालांकि एक बार तो अधिकारी भी निराश हो गए थे कि उनकी सूचना शायद गलत निकली है क्योंकि साधारण से लगने वाले जिस मकान में नशे की इतनी बड़ी खेप मिलने की जानकारी थी, ऊपर से देखने से लगता ही नहीं था कि यहां नशे की इतनी बड़ी खेप छुपाकर रखी जा सकती है। जानकारी के अनुसार पहले प्रयास में जब अधिकारियों को कुछ नहीं मिला तो उन्होंने मौके से ही अपने अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किया परंतु उसके बाद उन्हें जो स्टीक जानकारी उपलब्ध करवाई गई उसने सबके होश फाख्ता कर दिए।

42 करोड़ की हेरोइन व 33 लाख नकदी बरामद

छापामारी कर रहे करीब दो दर्जन अधिकारियों ने जब दोबारा जांच की तो बताई गई जगह से हेरोइन के आधा-आधा किलो के 12 पैकेट बरामद हुए जिनकी अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 42 करोड़ रुपए की कीमत बताई जा रही है। इसके अतिरिक्त 33 लाख रुपए की नकदी भी बरामद हुई है।

कहां से आई कहां जानी थी फिलहाल कुछ नहीं पता

नशे की इतनी बड़ी खेप कहां से आई और कहां जानी थी, इसके बारे में फिलहाल अधिकारी किसी प्रकार की भी जानकारी देने से बचते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि सूत्रों का कहना है कि यह खेप पाकिस्तान से पंजाब के अन्तिम छोर से होती हुई हरियाणा के बार्डर तक गुहला चीका में पहुंचाई गई और बाद में इसकी दिल्ली व अन्य बड़े शहरों में तस्करी की जानी थी परंतु दूसरी तरफ सूत्र यह भी दावा कर रहे हैं कि मुम्बई बन्दरगाह के रास्ते दिल्ली होते हुए इसे गुहला चीका में छुपाया गया था और इसका प्रयोग पंजाब में किया जाना था और तस्कर इस फिराक में थे कि कब उन्हें मौका मिले और वे नशे की खेप को यहां से निकालकर उचित स्थान पर पहुंचा सकें।

हेरोइन के 12 पैकेट बरामद

कैथल के पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद ने बताया कि डीआरआई टीम ने पुलिस के साथ खरकां में छापेमार कर भारी मात्रा में नशा की खेप बरामद की है। वहां से हेरोइन के आधा-आधा किलो के 12 पैकेट बरामद हुए जिनकी अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में करीब 42 करोड़ रुपए की कीमत बताई जा रही है। इसके अलावा करीब 33 लाख की नकदी बरामद की है। आरोपी मौके से फरार हो गया। मामले की जांच कार्रवाई डीआरआई टीम कर रही है।

और पढ़ें
Next Story