Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Primary स्कूलों के खिलाड़ियों को मिलेगा तोहफा, खेल उपकरण के साथ मिलेगा बेहतरीन मैदान

हर एक जिले (district) को 45 हजार 455 रुपए मिलेंगे लेकिन इसके लिए जिलों को अपनी डिमांड (Demand) भेजनी होगी। यदि कोई जिला डिमांड नहीं भेजता है तो उसे किसी चीज की जरूर न होना मानकर बजट नहीं दिया जाएगा।

राजस्थान के 76 ब्लॉको में खुलेंगे इंग्लिश मीडियम सरकारी स्कूलप्रतीकात्मक फोटो

हरियाणा। प्राइमरी स्कूल के खिलाड़ियों (players) को अब सरकार तोहफा देने जा रही है, जिसमें अब खिलाड़ियों को खेल उपकरण तो मिलेंगे ही साथ ही खेल मैदान को और भी बेहतर बनाने के लिए बजट (Budget) भी मिलेगा। ताकि प्राइमरी स्कूल के छोटे-छोटे बच्चे भी खेल के क्षेत्र में खेल उपकरणों की कमी न महसूस करें।

शिक्षा विभाग की और से 10 लाख रुपये की राशि से खेल उपकरण खरीदने का फैसला लिया है, जिसमें प्रति जिले को 45 हजार 455 रुपये दिए जाएंगे। ताकि वे खेल उपकरण की कमी को पूरा कर सकें। हालांकि शिक्षा विभाग ने सभी डीईईओ से खेल उपकरण सहित मैदान को बेहतर करने की डिमांड मांगी गई है। ताकि शिक्षा विभाग को पता लगे कि किस जिले में कौन से खेल उपकरण की कमी खल रही है और कहां मैदान को और भी बेहतर करने की जरूरत है।

मौलिक शिक्षा विभाग के निदेशक प्रदीप कुमार ने सभी डीईईओ से रिपोर्ट मांगी है कि वे अपने जिले में खेल उपकरण व मैदान को बेहतर बनाने के लिए सूची बनाकर मुख्यालय भेजे। ताकि संबंधित जिले को खेल बजट जारी किया जा सकें।

Next Story
Top