Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Maharishi Dayanand University : रिक्त सीटों के लिए फिजिकल काउंसलिंग बीस सितंबर को

रिक्त सीटों का विवरण एमडीयू वेबसाइट पर 19 सितंबर को उपलब्ध रहेगा। एमडीयू के डीन, एकेडमिक एफेयरस प्रो. नवरतन शर्मा ने बताया कि फिजीकल काउंसलिंग में शामिल होने के लिए संबंधित विभाग में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक हाजिरी लगानी होगी। काउंसलिंग में वे अभ्यर्थी भी शामिल हो सकेंगे जिन्होंने पहले आवेदन कर रखा है, साथ ही प्रवेश के लिए वर्ग (कैटेगरी) बदलने के आवेदन करने वाले अभ्यर्थी भी काउंसलिंग में भाग ले सकेंगे।

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय ने इन कक्षाओं के परिणाम किए जारी, जानें पूरा विवरण
X

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (फाइल फोटो) 

रोहतक : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (Maharishi Dayanand University) ने विभिन्न तीन वर्षीय, चार वर्षीय, पंच वर्षीय समेकित पाठ्यक्रमों में रिक्त सीटों के लिए फिजीकल काउंसलिंग 20 सितंबर को निर्धारित की है। फिजिकल काउंसलिंग संबंधित विभागों में आयोजित की जाएगी।

एमडीयू के डीन, एकेडमिक एफेयरस प्रो. नवरतन शर्मा ने बताया कि फिजिकल काउंसलिंग में शामिल होने के लिए संबंधित विभाग में सुबह 9 बजे से 11 बजे तक हाजिरी लगानी होगी। काउंसलिंग में वे अभ्यर्थी भी शामिल हो सकेंगे जिन्होंने पहले आवेदन कर रखा है, साथ ही प्रवेश के लिए वर्ग (कैटेगरी) बदलने के आवेदन करने वाले अभ्यर्थी भी काउंसलिंग में भाग ले सकेंगे। ये निर्णय एमडीयू की ग्रीवेंस रीड्रैसल कमेटी ने गत 14 सितंबर को आयोजित बैठक में लिया है। रिक्त सीटों का विवरण एमडीयू वेबसाइट पर 19 सितंबर को उपलब्ध रहेगा। प्रवेश पाने वाले अभ्यर्थियों को 21 सितंबर तक फीस भरनी होगी।

बीए-एलएलबी आनर्स पंच वर्षीय पाठ्यक्रम : महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के विधि विभाग में बीए-एलएलबी आनर्स पंच वर्षीय पाठ्यक्रम की ऑल इंडिया ओपन, हरियाणा ओपन जनरल तथा बैकवर्ड क्लास बी की एक-एक रिक्त सीट पर प्रवेश के लिए फिजिकल काउंसलिंग 20 सितंबर को आयोजित की जाएगी। विधि विभाग की अध्यक्षा प्रो. कविता ढुल ने बताया कि काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थियों को सुबह 11 बजे तक विभाग में पहुंचना होगा। अभ्यर्थियों को अपने एप्लीकेशन फार्म (वेबसाइट से डाउनलोड किया हुआ), अपने मूल व अन्य दस्तावेज एवं उनकी कॉपियां तथा फीस साथ लाने होंगे।

गणित ऑनर्स : एमडीयू के गणित विभाग में सत्र 221-2022 में एमएससी-गणित आनर्स पंच वर्षीय पाठ्यक्रम की आल इंडिया ओपन-ईडब्लूएस, हरियाणा ओपन जनरल तथा डीएससी की रिक्त एक-एक सीट पर प्रवेश के लिए फिजिकल काउंसलिंग 20 सितंबर को होगी। प्रो. राजीव कुमार ने बताया कि पात्र अभ्यर्थी को कांसलिंग में शामिल होने के लिए विभाग में सुबह 9 से 11 बजे तक आना होगा। काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थी अपने सभी ओरिजनल डाक्यूमेंट्स साथ लाए।

काउंसलिंग के लिए साथ लाएं डाक्यूमेंट : एमडीयू के इंस्टीट्यूट ऑफ मैनजमेंट स्टडीज एंड रिसर्च (इमसॉर) में सत्र 2021-2022 में पंच वर्षीय एमबीए समेकित पाठ्यक्रम की रिक्त सीटों पर प्रवेश के लिए फिजिकल काउंसलिंग 20 सितंबर को आयोजित की जाएगी। इमसॉर निदेशक प्रो. राजकुमार ने बताया कि काउंसलिंग के लिए सभी पात्र अभ्यर्थियों को सुबह 9 बजे से 10 बजे तक इमसॉर में पहुंच कर अपनी व्यक्तिगत हाजिरी दर्ज करानी होगी। साथ ही अभ्यर्थियों को अपने मूल व अन्य दस्तावेज साथ लाने होंगे। एडमिशन होने पर फीस उसी दिन जमा करानी होगी। बिना डाक्यूमेंट्स के किसी भी अभ्यर्थी को काउंसलिंग में शामिल नहीं किया जाएगा।

Next Story