Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट की भाषा को लेकर गुस्से में फोगाट खाप, किया बड़ा ऐलान

खाप पदाधिकारियों ने कहा कि अगर सरकार ने सोनाली फोगाट पर कार्रवाई नहीं हुई तो खापें बड़ा आंदोलन करेंगी। अगर बीजेपी व जेजेपी पार्टी द्वारा कोई भी कार्यक्रम सार्वजनिक जगहों पर किया जाएगा तो खाप फौगाट शांतिपूर्वक तरीके से काले झंडे दिखाकर उसका विरोध करेगी।

भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट की भाषा को लेकर गुस्से में फोगाट खाप, किया बड़ा ऐलान
X

दादरी : फौगाट खाप पदाधिकारी चर्चा करते।

हरिभूमि न्यूज, चरखी दादरी

खाप फौगाट 19 की बैठक प्रधान बलवंत सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मुख्यमंत्री के रोहतक आगमन पर किसानों (Farmers) पर पुलिस कार्रवाई व भाजपा नेत्री की अभद्र भाषा को लेकर रोष प्रकट किया गया। खाप पदाधिकारियों ने कहा कि अगर सरकार ने सोनाली फोगाट (Sonali phogat) पर कार्रवाई नहीं हुई तो खापें बड़ा आंदोलन करेंगी। बलवंत फोगाट ने कहा कि देशभर के किसान पिछले साढ़े चार माह से शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे हैं। आज तक किसानों द्वारा किसी भी अप्रिय घटना को अंजाम नहीं दिया गया। लेकिन सरकार किसान आंदोलन को खत्म करने के लिए हठधर्मिता अपनाकर तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है और पुलिस प्रशासन पर दबाव डालकर किसानों पर लाठी चार्ज करवा रही है।

खाप फौगाट-19 के पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार को हठधर्मिता छोड़कर किसानों पर थोंपे गए तीने कृषि बिलों को वापस लेना चाहिए ताकि प्रदेश व देश के किसान अपने-अपने घर जाकर खेतों में काम करें व देश के लिए अन्न पैदा करें। खाप सचिव सुरेश फोगाट ने बताया कि खाप के पदाधिकारियों ने भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट द्वारा किसानों पर अभद्र भाषा का प्रयोग व अनैतिक टिप्पणी करना ओच्छी मानसिकता है। अगर कोई किसान गलती से दो शब्द बोल देता है तो उसको जेल में डाल दिया जाता है, मगर सोनाली पर तीन दिन बाद भी कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हुई। सरकार चाहती तो सोनाली पर लगाम लगाई जा सकती है, लेकिन आंदोलन को तोड़ने के लिए इस तरह की भाषा बुलाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि अगर सोनाली को जेल में नहीं डाला जाता है तो इसका मतलब साफ है कि भाजपा नेताओं व नेत्रियों को अभद्र भाषा बोलने का सरकार ने अधिकार दिया हुआ है। अगर बीजेपी व जेजेपी पार्टी द्वारा कोई भी कार्यक्रम सार्वजनिक जगहों पर किया जाएगा तो खाप फौगाट शांतिपूर्वक तरीके से काले झंडे दिखाकर उसका विरोध करेगी।

Next Story