Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

खाद घोटाले में पैक्स कर्मचारी निलंबित

शाखा प्रबंधक विकाश नैन ने बताया कि मिनी बैंक कुराड पैक्स में कार्यरत क्लर्क के पद पर कार्यरत जगबीर सिंह द्वारा पैक्स कर्मचारी सेवा नियमों के विरुद्ध गलत तरीके से भुगतान की शिकायत मिली थी।

खाद घोटाले में पैक्स कर्मचारी निलंबित
X

suspended

हरिभूमि न्यूज : कैथल (कलायत)

खाद घोटाले में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सहकारी विभाग द्वारा प्रभावी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मिनी बैंक कुराड पैक्स में कर्मचारियों पर कार्रवाई करते हुए निलंबन आदेश जारी किए गए हैं।

मिनी बैंक कुराड़ पैक्स में कार्यरत क्लर्क द्वारा अनाधिकृत रूप से पैक्स कर्मचारी सेवा नियमों के विरुद्ध गलत तरीके से भुगतान करने पर सहायक अधीक्षक रजिस्ट्रार द्वारा निलंबित किया गया है। शाखा प्रबंधक विकाश नैन ने बताया कि मिनी बैंक कुराड पैक्स में कार्यरत क्लर्क के पद पर कार्यरत जगबीर सिंह द्वारा पैक्स कर्मचारी सेवा नियमों के विरुद्ध गलत तरीके से भुगतान की शिकायत मिली थी। शिकायत के आधार पर प्रबंधक समिति व निरीक्षक इंचार्ज द्वारा की गई जांच में कर्मचारी को कर्मचारी सेवा नियम 2014 संशोधित 2017 की धारा 19(2) व 19(4) के तहत दोषी मानते हुए निलंबित किया गया है। निलंबन अवधि के दौरान उनका मुख्यालय सैल प्वाइंट ढुंढवा निर्धारित किया गया। इस दौरान कर्मचारी को गुजारा भत्ता सेवा नियमों के तहत देय होगा।

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2020 में पैक्स खाद घोटाला खूब सुर्खियों में रहा। इस संदर्भ में किसानों ने गोलमाल करने वालों के खिलाफ संघर्ष की राह पकड़ी थी। शिकायत के आधार पर एसडीएम ने गंभीरता से कार्रवाई के निर्देश दिए थे। घोटाले से जुड़े पहलुओं की क्रम वार जांच करते हुए मामले में संलिप्त लोगों के खिलाफ सहकारी विभाग ने कार्रवाई शुरू कर रखी है।

Next Story