Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इंतकाल करवाने के लिए रिश्वत लेते पटवारी और सहायक गिरफ्तार

राज्य चौकसी ब्यूरो हरियाणा को सिसला के किसान अमित कुमार ने शिकायत दी थी कि इंतकाल करवाने के नाम पर पटवारी अशोक ने उससे पांच हजार रुपये मांगे थे।

कार्रवाई-
X

 रिश्वत मामला

हरिभूमि न्यूज. कैथल

स्टेट विजिलेंस की टीम ने रजिस्ट्री का इंतकाल करने को लेकर पांच हजार की रिश्वत लेने के आरोप में एक पटवारी तथा उसके सहायक को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। टीम नें उनके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

विजिलेंस विभाग के इंस्पेक्टर बलवंत सिंह ने बताया कि राज्य चौकसी ब्यूरो हरियाणा को सिसला के किसान अमित कुमार ने दी शिकायत में आरोप लगाया था कि वह अपनी कृषि जमीन 7 कनाल 11.64 मरले की रजिस्ट्री का इंतकाल करवाना चाहता था। इसे लेकर वह पटवारी अशोक कुमार से मिला। बार-बार चक्कर कटवाने के बाद जब उसका इंतकाल नहीं किया तथा उससे पांच हजार की राशि की मांग की। रिश्वत मांगने की सूचना उपायुक्त सुजान सिंह को दी गई तथा आरोपियाें को गिरफ्तार करने के लिए टीम का गठन किया गया। इस टीम में सिटी मजिस्ट्रेट अमित कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात किया गया। जैसे ही आरोपी पटवारी व उसके सहायक किरणपाल ने शिकायतकर्ता अमित कुमार से रिश्वत की राशि ली तो टीम ने इशारा मिलते ही दोनों आरोपियाें को नोटाें सहित रंगे हाथों काबू कर लिया। जैसे ही विजिलेंस रेड की सूचना राजस्व विभाग को मिली तो हड़कंप मच गया। गौरतलब है कि अशोक कुमार चंदाना गांव का पटवारी था तथा उसे सिसला का अतिरिक्त चार्ज सौपा गया था।

Next Story