Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यात्रियों के लिए खुशखबरी : एक अप्रैल से इस रूट पर पैसेंजर ट्रेनों का संचालन होगा शुरू

करीब एक वर्ष की अवधि के बाद पैसेंजर रेल दोबारा ट्रैक पर होगी। कम दूरी की पैसेंजर रेलगाड़ियां शुरू होने से रेल यात्रियों को सीधा फायदा होगा।

यात्रियों के लिए खुशखबरी :  एक अप्रैल से इस रूट पर पैसेंजर ट्रेनों का संचालन होगा शुरू
X
बहादुरगढ़। रेलवे स्टेशन का प्रवेश द्वार।

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

वीरवार एक अप्रैल से पैसेंजर रेलगाड़ियों का संचालन शुरू हो रहा है। बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन से 8 पैसेंजर रेलगाड़ियों का आवागमन होगा। करीब एक वर्ष की अवधि के बाद पैसेंजर रेल दोबारा ट्रैक पर होगी। वर्तमान में गोरखधाम, कालिंदी, किसान एक्सप्रेस, श्रीगंगानगर इंटरसिटी तथा अवध-असम एक्सप्रेस चल रही हैं। कम दूरी की पैसेंजर रेलगाडि़यां शुरू होने से रेल यात्रियों को सीधा फायदा होगा।

बता दें कि एक अप्रैल से जाखल-जींद-रोहतक-दिल्ली (54036-54035), मेमू ट्रेन रोहतक-दिल्ली (54912), दिल्ली-रोहतक (54915), रोहतक-दिल्ली (64392), दिल्ली-रोहतक (64931), डेमू ट्रेन रोहतक-दिल्ली (74011-74012) का संचालन शुरू होगा। इसके लिए टिकट स्टेशन के काउंटर पर नहीं मिलेगा। यात्रियों को यूपीएस एप डाउनलोड करके टिकट बुक की जा सकेगी। हालांकि बहादुरगढ़ से रोहतक तक का किराया पहले 10 रुपये था, लेकिन अब यह 30 रुपये लगेगा।

फिलहाल दैनिक यात्रियों का कोई मासिक पास भी नहीं बनेगा। दिल्ली-रोहतक दैनिक रेलयात्री समिति के प्रवक्ता सतपाल हाडा ने पैसेंजर ट्रेन चालू करने का स्वागत करते हुए किराया बढ़ाने की निंदा की है। साथ ही दोबारा से मासिक पास की सुविधा शुरू करने की मांग की है।

Next Story