Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पैरालम्पिक व पैरा एथलेटिक्स खिलाड़ियों को भी सामान्य श्रेणी की तरह प्रोत्साहन व नौकरियां दी जाएंगी

खेलमंत्री सरदार संदीप सिंह ने खेल नीति में बदलाव करने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि 24 फरवरी, 2021 को पैरालम्पिक व पैरा एथलेटिक्स खिलाड़ियों ने खेल नीति के तहत सामान्य श्रेणी के समान लाभ देने की मांग रखी थी।

पैरालम्पिक व पैरा एथलेटिक्स खिलाड़ियों को भी सामान्य श्रेणी की तरह प्रोत्साहन व नौकरियां दी जाएंगी
X

Minister Sandeep Singh

हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पैरालम्पिक व पैरा एथलेटिक्स खिलाड़ियों को भी सामान्य श्रेणी की तरह प्रोत्साहन व नौकरियां दी जाएंगी। इन खिलाड़यों को प्रोत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक बार फिर से खेल नीति में बदलाव किया है। इससे खिलाड़ियों को बहुत फायदा मिलेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार की घोषणा अनुसार खेलों के लिए बनाई गई नीति अब पैरालम्पिक और पैरा एथलेटिक्स के लिए समान रूप से लागू होगी और इन श्रेणी के खिलाड़ियों को वह सब सुविधाएं मिलेंगी जो सामान्य श्रेणी के खिलाड़यों को मिलती है।

खेलमंत्री सरदार संदीप सिंह ने खेल नीति में बदलाव करने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि 24 फरवरी, 2021 को पैरालम्पिक व पैरा एथलेटिक्स खिलाड़ियों ने खेल नीति के तहत सामान्य श्रेणी के समान लाभ देने की मांग रखी थी। मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों की इस मांग को तुरंत स्वीकार कर खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित करने का काम किया है। इस मांग के अनुसार प्रदेश की खेल नीति में एक बार फिर बदलाव कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि अब पैरालम्पिक और पैरा एथलेटिक्स खिलाड़ियों को भी सामान्य श्रेणी में रखा गया है और ओलम्पिक, एशियाई व कॉमनवेल्थ जैसी प्रतियोगिताओं में पदक जीतने पर इन खिलाड़ियों को सामान्य श्रेणी की तर्ज पर प्रथम श्रेणी की नौकरी प्रदान की जाएगी।

Next Story