Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फतेहाबाद : रविदास जयंती पर शोभायात्रा में फूल बरसा रहा पैराग्लाइडर आसमान से गिरा, जानें फिर क्या हुआ

पैराग्लाइडर में आई तकनीकी खराबी के कारण यह थाना रोड स्थित शहीद उधम सिंह पार्क में लगे पेड़ों पर क्रैश हो गया। इस घटना में पैराग्लाइडर चालक को कोई चोट नहीं आई है। अगर पैराग्लाइडर किसी बिल्डिंग या बिजली की तारों से टकराता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

फतेहाबाद : रविदास जयंती पर शोभायात्रा में फूल बरसा रहा पैराग्लाइडर आसमान से गिरा, जानें फिर क्या हुआ
X

फतेहाबाद में थाना रोड स्थित शहीद उधम सिंह पार्क के पेड़ों से टकराता पैराग्लाइडर।

हरिभूमि न्यूज : फतेहाबाद

फतेहाबाद शहर में मंगलवार को आसमान में उड़ रहा एक पैराग्लाइडर लोगों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना रहा। इस ग्लाइडर को फतेहाबाद में रविदास जयंती पर आयोजित होने वाली शोभायात्रा पर फूल बरसाने के लिए बुक किया गया था। यह पैराग्लाइडर 2-3 घंटों तक शहर के आसमान में चक्कर लगाता रहा। इसे देखने के लिए लोग जहां छतों पर चढ़ गए वहीं इससे कोई हादसा न हो जाए, इसकी आशंका भी बनी रही। आखिरकार पैराग्लाइडर में आई तकनीकी खराबी के कारण यह थाना रोड स्थित शहीद उधम सिंह पार्क में लगे पेड़ों पर क्रैश हो गया। इस घटना में पैराग्लाइडर चालक को कोई चोट नहीं आई है। अगर पैराग्लाइडर किसी बिल्डिंग या बिजली की तारों से टकराता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

चालक द्वारा पेड़ पर पैराग्लाइडर को क्रैश करवाने की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और पैराग्लाइडर सवार को नीचे उतारकर उससे पूछताछ के लिए अपने साथ शहर थाने ले गई। वहां उक्त युवक से पूछताछ कर उससे पैराग्लाइडर की परमिशन सम्बंधित जानकारी मांगी गई है। शहर थाना प्रभारी का कहना है कि कोई परमिशन न होने की सूरत में आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

गौरतलब है कि मंगलवार को फतेहाबाद शहर में गुरु रविदास जयंती के उपलक्ष्य में शोभायात्रा निकाली गई थी। बताया जाता है कि इस शोभायात्रा पर आसमान से फूल बरसाने के लिए रविदास सभा ने पैराग्लाइडर को बुक किया था लेकिन इसके लिए परमिशन नहीं ली गई थी। इसे लुधियाना निवासी पायलट परमजीत सिंह सुबह से ही शहर के आसमान में उड़ा रहा था। आसमान में पहली बार शहरवासियों ने जब पैराग्लाइडर को उड़ते देखा तो इसे देखने के लिए लोग दुकानों व मकानों से बाहर आ गए। आज शोभायात्रा पर फूल बरसात समय इस ग्लाइडर में अचानक तकनीकी खराबी आ गई और इसके पायलट को इसे शहीद उधम सिंह पार्क में पेड़ पर क्रैश करवाना पड़ा। इसके बाद वहां पर लोगों की भीड़ लग गई और लोगों ने सीढ़ी की मदद से पायलट को नीचे उतारा।

सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और पायलट को अपने साथ पूछताछ के लिए थाने में ले गई। पायलट परमजीत सिंह ने बताया कि उनको ट्रेनिंग के दौरान बताया जाता है कि अगर पैरा ग्लाइडर में किसी प्रकार की तकनीकी खराबी आए तो पेड़ पर ही कैश करवाना होता है, इसलिए उसने पार्क के पेड़ पर अपने पैरा ग्लाइडर को क्रैश करवाया है। शहर थाना प्रभारी सुरेन्द्रा ने बताया कि पैराग्लाइडर को लेकर परमिशन बारे जांच की जा रही है और उसी आधार पर आगामी कार्यवाही की जाएगी।

और पढ़ें
Next Story