Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ambala : केसरी रेलवे स्टेशन पर ओवरब्रिज बनेगा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी मंजूरी

राज्य सरकार इस 2 लेन आरओबी के लिए 50 प्रतिशत हिस्सेदारी का खर्च वहन करेगी और शेष 50 प्रतिशत रेलवे द्वारा खर्च किया जाएगा।

Ambala : केसरी रेलवे स्टेशन पर ओवरब्रिज बनेगा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दी मंजूरी
X
Chief Minister Manohar Lal

मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Chief Minister Manohar Lal) ने जिला अंबाला में डेडीकेटीड फ्राइट कोरिडोर कॉरपोरेशन (डीएफसीसी) रूट पर एसआरई-यूएमबी सेक्शन पर दुखेड़ी-केसरी रेलवे स्टेशन (Dukheri-Kesari Railway Station) के बीच में व्यस्त लेवल-क्रांसिंग को बदलने में वो स्ट्रींग स्टील बीम के साथ दो लेन रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) के निर्माण के लिए 22.99 करोड़ रुपये से अधिक की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए लोक निर्माण (भवन और सडक़) विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि पुल के चालू होने के साथ ही लेवल-क्रॉसिंग को बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार इस 2 लेन आरओबी के लिए 50 प्रतिशत हिस्सेदारी का खर्च वहन करेगी और शेष 50 प्रतिशत रेलवे द्वारा खर्च किया जाएगा।

अंबाला में आरओबी के लिए 24 करोड़ मंजूर

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अंबाला कैंट में अंबाला-लुधियाना सैक्शन डेडीकेटिड फ्राईट कोरिडोर कॉरपोरेशन (डीएफसीसी) रूट पर नया गांव सिटी और शंभू रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे अंडर ब्रिज (आरयूबी) की बजाए वो स्ट्रींग स्टील बीम के साथ दो लेन रेलवे ओवर ब्रिज (आरओबी) के निर्माण के लिए 24.24 करोड़ रुपये से अधिक की प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए लोक निर्माण (भवन और सड़क) विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि पुल के चालू होने के साथ ही लेवल-क्रॉसिंग को बंद कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि भारतीय रेलवे के साथ-साथ इस 2 लेन आरओबी के लिए राज्य सरकार 50 प्रतिशत अंशदान देगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि रेलवे द्वारा पुल के हिस्से को पूरा करने के लिए एप्रोच रोड (उप-सड़क) पर काम किया जाए। उन्होंने कहा कि सब-वे, लाइटिंग, ड्रेनेज सिस्टम, डायवर्जन रोड और रेलवे के हिस्से में किसी अन्य संबद्ध कार्य से गुजरने वाली सडक़ों के रखरखाव की जिम्मेदारी रेलवे के पास होगी और रेलवे के हिस्से से बाहर के भाग के रखरखाव की जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी।

Next Story