Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmers protest : पानी की आपूर्ति में जुटे 60 से अधिक टैंकर

आंदोलनरत किसानों के लिए रखे गए मोबाइल शौचालयों के वाटर टैंकों को भी नियमित रूप से भरा जा रहा है। आपूर्ति किए जा रहे पानी की शुद्घता व गुणवता चेक करने के लिए हेल्थ विभाग की टीमोंं द्वारा प्रतिदिन सैंपल लिए जा रहे हैं।

Farmers protest : पानी की आपूर्ति में जुटे 60 से अधिक टैंकर
X
फाइल फोटो

हरिभूमि न्यूज : बहादुरगढ़

जनस्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिला प्रशासन के मार्गदर्शन आंदोलनरत किसानों को शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जा रही है। इसके लिए विभाग की ओर से 60 से अधिक वाटर टंैकर लगाए गए हैं। इसके अतिरिक्त 400 से अधिक पानी की टंकी अलग-अलग स्थानों पर रखी गई हैं।

कार्यकारी अभियंता केके गिल ने बताया कि विभाग द्वारा आंदोलनरत किसानों के लिए रखे गए मोबाइल शौचालयों के वाटर टैंकों को भी नियमित रूप से भरा जा रहा है। आपूर्ति किए जा रहे पानी की शुद्घता व गुणवता चेक करने के लिए हेल्थ विभाग की टीमोंं द्वारा प्रतिदिन सैंपल लिए जा रहे हैं। विभाग की ओर से अधीक्षक अभियंता जगबीर मलिक की देखरेख में तीन कार्यकारी अभियंता, आठ एसडीओ व 16 जेई सहित अन्य स्टाफ इस कार्य के लिए लगाए हुए हैंं।

27 नवंबर से किसान टीकरी बार्डर पर डटे हुए

वहीं कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। गत 27 नवंबर से किसान टीकरी बार्डर पर डटे हुए हैं। किसान न केवल अपने हक की आवाज उठा रहे हैं बल्कि नियमित सभाएं कर युवाओं को भी संयम बतरने के साथ जागरूक रहने को प्रेरित कर रहे हैं। विशेषकर सोशल मीडिया पर आंदोलन से जुड़ी वायरल पोस्ट को नजरंदाज करने की सलाह दे रहे हैं।

दरअसल, कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन कर रहे हैं। इन आंदोलनकारियों में अधिकांश पंजाब के किसान हैं। पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर किसानों और इस आंदोलन को लेकर तरह-तरह की पोस्ट वायरल हो रही हैं। इन पोस्ट में इनके किसान होने पर ही सवाल उठा रहे है तो कोई आंदोलन को राजनीतिक बता रहा है। उधर, आंदोलन में शामिल युवा किसान भी सोशल मीडिया के जरिये ही अपनी आवाज बुलंद कर रहे हैं। ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

और पढ़ें
Next Story