Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुरुग्राम : पावर ग्रिड बनाएगा मुबंई के टाटा मेमोरियल सेंटर में ओटी कॉम्पलेक्स

गुरुग्राम स्थित पावरग्रिड कंपनी इस संस्थान में महिलाओं व बच्चों के कैंसर अस्पताल में मॉडयूलर आप्रेशन थियेटर कॉम्पलेक्स का नर्मिाण करने के लिए 26.40 करोड़ रुपए की सहायता देगी। इस बाबत पावरग्रिड के निदेशक वीके सिंह तथा एसीटीआरईसी के निदेशक डा. सुदीप गुप्ता ने एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं जिस दौरान पावरग्रिड के कार्यकारी निदेशक (उत्तरी क्षेत्र-1) डीके सिंह, कार्यकारी निदेशक (पश्चिमी क्षेत्र-2) एस. डी. जोशी और कार्यकारी निदेशक (सीएसआर तथा ईएसएमडी) एमके सिंह भी उपस्थित रहे।

गुुरुग्राम के पावरग्रिड में एसीटीआरईसी के साथ समझौता हस्ताक्षर करते अधिकारी।
X
गुुरुग्राम के पावरग्रिड में एसीटीआरईसी के साथ समझौता हस्ताक्षर करते अधिकारी।

गुरुग्राम। पावरग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पावरग्रिड) ने भारत सरकार के एटोमिक एनर्जी विभाग के अधीन कार्यरत एडवांस सेंटर फॉर ट्रीटमेंट, रिसर्च एंड एजुकेशन इन कैंसर (एसीटीआरईसी) के साथ एक मॉड्यूलर ऑप्रेशन थियेटर कॉम्पलेक्स का निर्माण करने के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। ये हस्ताक्षर पावरग्रिड के गुरुग्राम स्थित कार्यालय में किए गए हैं।

मुंबई के टाटा मेमोरियल सेंटर (टीएमसी) में एडवान्स सेंटर फॉर ट्रीटमेंट, रिसर्च एण्ड एजुकेशन इन कैंसर (एसीटीआरईसी) चलाया जा रहा है, जहां पर मुख्य रूप से कैंसर के उपचार के लिए अनुसंधान का कार्य होता है। टीएमसी भारत सरकार के एटोमिक एनर्जी विभाग के अधीन देश का एक प्रमुख कैंसर रिसर्च इंस्टीटयूट है जिसमें एसीटीआरईसी सेंटर चल रहा है। गुरुग्राम स्थित पावरग्रिड कंपनी इस संस्थान में महिलाओं व बच्चों के कैंसर अस्पताल में मॉडयूलर आप्रेशन थियेटर कॉम्पलेक्स का निर्माण करने के लिए 26.40 करोड़ रुपए की सहायता देगी। इस बाबत पावरग्रिड के निदेशक वीके सिंह तथा एसीटीआरईसी के निदेशक डा. सुदीप गुप्ता ने एक एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं जिस दौरान पावरग्रिड के कार्यकारी निदेशक (उत्तरी क्षेत्र-1) डीके सिंह, कार्यकारी निदेशक (पश्चिमी क्षेत्र-2) एस. डी. जोशी और कार्यकारी निदेशक (सीएसआर तथा ईएसएमडी) एमके सिंह भी उपस्थित रहे।

पावरग्रिड के निदेशक (पर्सनल) वीके सिंह ने बताया कि पावरग्रिड अपने सामाजिक उत्तरदायित्व के अंतर्गत एसीटीआरईसी, टीएमसी, नवीं मुम्बई के महिला व बाल कैंसर हॉस्पिटल में मोडुलर ऑपरेशन थियेटर कॉम्प्लेक्स के निर्माण के लिए रु.26.40 करोड़ की आर्थिक सहायता दे रहा है। उन्होंने बताया कि इस कॉम्पलेक्स का नाम पावरग्रिड ओ.टी. कॉम्प्लेक्स होगा, जो उच्च स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध करवाएगा। यह कॉम्पलेक्स जहां एक ओर रोगियों को संक्रमण से बचाने में सहायक होगा वही दूसरी ओर हेल्थ केयर कॉस्ट कम करने में मददगार साबित होगा।

उन्होंने बताया कि इससे पहले भी पावरग्रिड ने वर्ष 2016-17 में रु. 30 करोड़ की वित्तीय सहायता का एक एमओयू टीएमसी के साथ किया था, जिसके अंतर्गत वहां पर रेडिएशन रिसर्च यूनिट बनाई गई थी। इस यूनिट का उद्देश्य इन्टीग्रेटिड न्यूक्लीयर थैरेपी की आवश्यकता वाले रोगियों को बेहतर एम्ब्यूलेटरी और इन-पेशेंट चिकित्सा उपलब्ध करवाना है।

Next Story