Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गरीब बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए स्मार्टफोन देने के आदेश

हरियाणा विधानसभा की एससी.-बीसी कमेटी चेयरमैन एवं गुहला विधायक ईश्वर सिंह ने बुधवार को कमेटी की पहली बैठक में ही गरीब बच्चों को आनलाइन पढ़ाई के लिए स्मार्टफोन और लैपटाप मुहैया कराने के आदेश दिए।

स्मार्टफोन खरीदने से पहले पढ़ लें ये 5 महत्वपूर्ण सुझाव, बाद में नहीं होगा पछतावा
X
स्मार्टफोन खरीदने से पहले पढ़ लें ये 5 महत्वपूर्ण सुझाव

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा की एससी.-बीसी कमेटी चेयरमैन एवं गुहला विधायक ईश्वर सिंह ने बुधवार को कमेटी की पहली बैठक में ही गरीब बच्चों को आनलाइन पढ़ाई के लिए स्मार्टफोन और लैपटाप मुहैया कराने के आदेश दिए। इस संबंध में कमेटी के कई सदस्यों ने अपना सुझाव रखा जिस पर चेयरमैन की ओर से विभागीय अफसरों को निर्देश देते हुए 15 दिनों में रिपोर्ट मांगी है।

विधानसभा कमेटी की बैठक में चेयरमैन ईश्वर सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण सभी स्कूल बंद हैं और सरकार की ओर से बच्चों को घर बैठे आन लाइन पढ़ाई कराई जा रही है। लेकिन सरकारी स्कूलों में पढऩे वाले एस.सी.-बी.सी. व अन्य गरीब बच्चों के पास न तो स्मार्टफोन हैं और न लैपटाप है। ऐसे में उनकी पढ़ाई बाधित हो रही है तो सरकार को इस संबंध में गरीब बच्चों को स्मार्टफोन मुहैया करवाना चाहिए। ईश्वर ने कहा कि सरकारी स्कूलों में ज्यादातर एससी.-बीसी. समाज के ही गरीब बच्चे पढ़ते हैँ और भविष्य में अभी लंबे समय तक स्कूल खुलने के कोई चांस नजर नहीं आ रहे हैं।

हालांकि ये फैसला सरकार लागू कर भी पाएगी या नहीं ये वक्त बताएगा क्योंकि इसके लिए भारी भरकम बजट की भी जरूरत होगी और फिलहाल तो हरियाणा सरकार वेतन के लिए भी कर्ज ले रही है।

Next Story