Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Faridabad : ESIC मेडिकल कॉलेज में 13 अगस्त से शुरू होगी ओपीडी

मेडिकल कालेज (Medical College) को कोविड अस्पताल बनाए जाने के चलते अभी तक ओपीडी सेवाएं शुरू नहीं थी। इस दौरान मेडिकल कालेज से मरीजों को सेक्टर आठ अस्पताल रेफर किया जाता था। वहां पर डाक्टरों की संख्या सीमित होने से सभी मरीजों का नंबर नहीं आ पाता है। ईएसआईसी मुख्यालय ने 13 अगस्त से ओपीडी सेवाएं शुरू करने के निर्देश दिए है।

Faridabad : ESIC मेडिकल कॉलेज में 13 अगस्त से शुरू होगी ओपीडी
X
सांकेतिक तस्वीर

फरीदाबाद। ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज (ESIC Medical College) में बृहस्पतिवार 13 अगस्त से ओपीडी सेवाएं शुरू हो जाएंगी। इसे लेकर ईएसआईसी मुख्यालय की ओर से कुछ शर्तों के साथ निर्देश जारी किए गए हैं। दरअसल, कोरोना संक्रमण (Corona infection) की शुरुआत के साथ ही ओपीडी सेवाएं (OPD Services) बंद कर दी गई थी और ईएसआईसी मेडिकल कालेज को कोविड अस्पताल(Covid Hospital) में तब्दील कर दिया गया था।

मरीजों की परेशानियों को देखते हुए ईएसआईसी अस्पताल सेक्टर आठ में 15 अप्रैल के बाद ओपीडी सेवाएं शुरू थी, लेकिन मेडिकल कालेज को कोविड अस्पताल बनाए जाने के चलते अभी तक ओपीडी सेवाएं शुरू नहीं थी। इस दौरान मेडिकल कालेज से मरीजों को सेक्टर आठ अस्पताल रेफर किया जाता था। वहां पर डाक्टरों की संख्या सीमित होने से सभी मरीजों का नंबर नहीं आ पाता है। ईएसआईसी मुख्यालय ने 13 अगस्त से ओपीडी सेवाएं शुरू करने के निर्देश दिए है। इसके तहत अस्पताल प्रबंधन को यह सुनिश्चित करना होगा कि कोरोना संक्रमितों और स्वस्थ मरीजों को अलग रखा जाए। इसके अलावा मरीजों की सीमित संख्या के साथ ओपीडी शुरू होगी।

100 मरीज देखे जाएंगे

ईएसआइसी मुख्यालय ने मेडिसिन, सर्जरी, आर्थोपेडक्सि और गायनोकालोजी के 100-100 मरीज ही ओपीडी के लिए पंजीकृत होंगे। नाक, कान व गला, त्वचा, नेत्र एवं मनोरोग रोग की ओपीडी के लिए प्रतिदिन 50 मरीजों का ही पंजीकरण होगा।

यह कहते है डीन

ईएसआईसी मेडिकल कालेज के डीन डा. असीम दास का कहना है कि ईएसआईसी मेडिकल कालेज को कोविड अस्पताल घोषित किए जाने से कोरोना का संकट बढ़ गया था। इसके चलते ओपीडी बंद की गई थी। अब दोबारा शुरू करने का फैसला लिया गया है।

Next Story