Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा रोडवेज और प्राइवेट बसों में 26 यात्री ही सफर करेंगे

प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के चलते बसों में कम यात्री बैठाने के आदेश जारी किए गए हैं। जिस बस की यात्री बैठाने की जितनी क्षमता है उससे आधे यात्रियों को बैठा कर सफर करवाया जाएगा।

हरियाणा रोडवेज और प्राइवेट बसों में 26 यात्री ही सफर करेंगे
X

हरियाणा रोडवेज और प्राइवेट बसों में अब क्षमता से आधे ही यात्रियों को बैठाकर सफर करवाया जाएगा। बड़ी बसों की क्षमता 52 यात्रियों की है जिनमें 26 यात्री ही सफर कर सकेंगे। इस संबंध में जिला महाप्रबंधक राहुल जैन ने गोहाना सब डिपो के अधिकारियों को आदेश जारी किए हैं। फिलहाल लंबे रूटों पर चलने वाली बसों पर आदेश लागू होंगे।

गोहाना बस स्टैंड पर हरियाणा रोडवेज की करीब 43 और प्राइवेट करीब 55 बसें हैं। ये बसें लंबे और लोकल रूटों पर चलाई जाती हैं। प्रदेश में कोरोना का संक्रमण बढ़ने के चलते बसों में कम यात्री बैठाने के आदेश जारी किए गए हैं। जिस बस की यात्री बैठाने की जितनी क्षमता है उससे आधे यात्रियों को बैठा कर सफर करवाया जाएगा। बसों के अंदर भी शारीरिक दूरी बनाने के लिए यह निर्णय लिया गया है। बसों में मास्क पहने यात्रियों को ही बैठाया जाएगा। बस स्टैंड पर यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी करनी होगी।

गोहाना बस स्टैंड के कई कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिलने से यहां एहतियातन सख्ती बढ़ा दी गई है। बस स्टैंड परिसर को भी समय-समय पर सैनिटाइज किया जाएगा।

Next Story