Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू

केंद्रीय विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीयूसईटी)-2020 के नोडल ऑफिसर डॉ. फूल सिंह व डिप्टी नोडल ऑफिसर डॉ. जसंवत कुमार बताया कि गत 18 से 20 सितंबर को आयोजित सीयूसीईटी-2020 के स्कोर के आधार पर आवेदक दाखिले (Admission) के लिए अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

Haryana Central University
X

Haryana Central University

हरिभूमि न्यूज : महेंद्रगढ़

हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (Haryana Central University) में ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों की दाखिला प्रक्रिया के तहत शैक्षणिक सत्र 2020-21 में दाखिले के लिए पंजीकरण रविवार से शुरू हो रहे हैं। ऑनलाइन पंजीकरण (online registration) की यह प्रक्रिया 22 अक्टूबर तक चलेगी। विश्वविद्यालय की विज्ञप्ति के अनुसार विश्वविद्यालय राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नेक) से ए ग्रेड प्राप्त संस्थान है। उच्च शिक्षा के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय एक बेहतरीन विकल्प है।

केंद्रीय विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीयूसईटी)-2020 के नोडल ऑफिसर डॉ. फूल सिंह व डिप्टी नोडल ऑफिसर डॉ. जसंवत कुमार बताया कि गत 18 से 20 सितंबर को आयोजित सीयूसीईटी-2020 के स्कोर के आधार पर आवेदक दाखिले के लिए अपना पंजीकरण करा सकते हैं। विद्यार्थी इस प्रक्रिया के अंतर्गत प्रवेश परीक्षा के आधार पर अधिकतम तीन विकल्प चुन सकते हैं।

विद्यार्थियों को सलाह है कि वे दाखिले के लिए पंजीकरण करते समय प्रथम, द्वितीय व तृतीय विकल्प का चयन बेहद सोच-विचार कर करें। ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकृत विद्यार्थियों की मेरिट लिस्ट 24 अक्टूबर को तथा इसके आधार पर दाखिले के लिए श्रेणीबद्ध मेरिट लिस्ट 26 अक्टूबर को विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी। इस लिस्ट के आधार पर 26 से 28 अक्टूबर के बीच फीस का ऑनलाइन भुगतान कर दाखिला करवाया जा सकता है। पहली काउंसलिंग के बाद रिक्त सीटों की सूची 29 अक्टूबर को जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि दाखिले से जुड़ी जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट देख सकते हैं।

Next Story