Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में 2 अगस्त से होंगे ऑनलाइन दाखिले

दाखिलों के लिए पहली काउंसलिंग 25 अगस्त को दूसरी 28 अगस्त को तथा तीसरी काउसलिंग 01 सितम्बर को आयोजित होगी। इसी प्रकार ऑनलाइन फिजिकल काउंसलिंग 04 सितम्बर को होगी और 6 सितंबर से नए सेमेस्टर की कक्षाएं प्रारम्भ हो जाएगी

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय में 2 अगस्त से होंगे ऑनलाइन दाखिले
X

हरिभूमि न्यूज : सिरसा

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय (Chaudhary Devi Lal University) में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के ऑनलाइन दाखिले होंगे। विश्वविद्यालय ने दाखिलों का टेंटेटिव शेड्यूल (Tentative schedule) जारी कर दिया है। विभन्नि पाठ्यक्रमों में ऑनलाइन दाखिला (Online admission) लेने के इच्छुक विद्यार्थी 2 अगस्त से 23 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे।

दाखिलों के लिए पहली काउंसलिंग 25 अगस्त को दूसरी 28 अगस्त को तथा तीसरी काउसलिंग 01 सितम्बर को आयोजित होगी। इसी प्रकार ऑनलाइन फिजिकल काउंसलिंग 04 सितम्बर को होगी और 6 सितंबर से नए सेमेस्टर की कक्षाएं प्रारम्भ हो जाएगी। 2021-22 शैक्षणिक सत्र के दाखिलों से संबंधित हैंडबुक ऑफ इन्फोमेसन शीघ्र ही यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर डाल दी जाएगी। इसी एचबीआई के नियम यूनिवर्सिटी कॉलेज के दाखिलों पर भी लागू होंगे। यह नर्णिय वीरवार को चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अजमेर सिंह मलिक की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। इस बैठक में विभन्नि संकायों की अधष्ठिाताओं, विभागाध्यक्षों एवं प्राध्यापकों ने भाग लिया।

उल्लेखनीय है कि वीरवार को विश्वविद्यालय के आईटी डाटा एंड कंप्यूटर सेंटर तथा जीजेयू हिसार की तकनीकी टीम के साथ एक ऑनलाइन बैठक आयोजित की गई । इस बैठक में सीडीएलयू एडमिशन कमेटी के सदस्यों ने भी भाग लिया। इस बैठक का संचालन सीडीएलयू के आईटी डाटा एंड कंप्यूटर सेंटर द्वारा किया गया। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए यह चर्चा की गई कि विभन्नि पाठ्यक्रमों के इच्छुक आवेदकों को संबंधित विभाग द्वारा सत्यापन के लिए पोर्टल पर सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करने होंगे। प्रवेश को अंतिम रूप देने से पहले आवेदक को विसंगतियों को दूर करने के लिए उपयुक्त समय दिया जाएगा। सभी प्रवेश संबंधी गतिविधियों को करने के लिए विभागों को ऑनलाइन डैशबोर्ड की सुविधा प्रदान की जाएगी। सिस्टम से प्रवेश संबंधित विभाग द्वारा सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद पुष्टिकरण पत्र स्वचालित रूप से वितरित किया जाएगा।

Next Story