Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा-दिल्ली के पानी विवाद पर अनिल विज बोले - केजरीवाल ने झूठ बोलने की पीएचडी कर रखी है

  • अनिल विज ने कहा कि हरियाणा द्वारा मूनक नहर से दिल्ली को 1049 क्यूसेक पानी की आपूर्ति लगातार की जा रही है और दिल्ली के मुख्यमंत्री अपनी आंतरिक गड़बड़ियों को छुपाने व असफलताओं को छुपाने के लिए दिल्ली के लोगों को गुमराह करते हुए हरियाणा पर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।

हरियाणा-दिल्ली के पानी विवाद पर अनिल विज बोले - केजरीवाल ने झूठ बोलने की पीएचडी कर रखी है
X

अनिल विज और अरविंद केजरीवाल

चंडीगढ़। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लेते हुए कहा कि केजरीवाल ने झूठ बोलने की पीएचडी कर रखी है। विज ने कहा कि केजरीवाल ने कोरोना काल के दौरान भी झूठ बोलकर अतिरक्ति आक्सीजन लेने का काम किया था और अब फिर से पानी के बंटवारे को लेकर हरियाणा पर झूठे आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा द्वारा मूनक नहर से दिल्ली को 1049 क्यूसेक पानी की आपूर्ति लगातार की जा रही है और दिल्ली के मुख्यमंत्री अपनी आंतरिक गड़बड़ियों को छुपाने व असफलताओं को छुपाने के लिए दिल्ली के लोगों को गुमराह करते हुए हरियाणा पर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।

गृह मंत्री ने माना कि मॉनसून की कमी के कारण पानी की कमी है परंतु हरियाणा द्वारा दिल्ली के हिस्से से अधिक दिल्ली को पानी दिया जा रहा है। यदि कमी है भी तो वह कमी हरियाणा स्वयं झेल रहा है। कोविड की तीसरी लहर के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में विज ने कहा कि कोविड की संभावित तीसरी लहर के लिए हम सचेत हैं और हमने पूरी तैयार कर रहे हैं। इसके अलावा, हमने अपनी तैयारियों में कोविड की पहली व दूसरी लहरों के अनुभवों को भी समायोजित किया है। उन्होंने कहा कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान आक्सीजन की कमी हुई थी, इस पर हमने राज्य के सभी नागरिक अस्पतालों में आक्सीजन के प्लांट लगाने के नर्दिेश दे दिए थे जिसके तहत यह कार्य किया जा रहा है ताकि आने वाली संभावित तीसरी लहर से निपटा जा सकें।

उन्होंने बताया कि राज्य के सभी जिलों के उपायुक्तों को निर्देश दिए गए हैं कि अस्पतालों में जाकर रियलटी चैक करें कि कितने आक्सीजन बैड, आईसीयू बैड व वैंटीलेटर संचालित हैं, यदि किसी जगह में कोई कमी है तो उसे समय रहते हुए दूर किया जा सकें। इसके अलावा, हर बैड तक पाईप्ड गैस लाने के नर्दिेश भी दिए गए हैं। विज ने किसान आंदोलन के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि शांतिपूर्वक आंदोलन, जूलुस व भूख हड़ताल करने का अधिकार हर किसी को है यदि कोई आंदोलन की आड़ में हिंसा करता है तो उस पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। इसके अलावा, हिंसक आंदोलन पर नियंत्रण भी लगाया जाएगा। गत दिवस हरियाणा विधानसभा के उपाध्यक्ष की गाड़ी पर हुए हमले के संबंध में विज ने कहा कि इस मामले पर जानकारी जुटाने के लिए हिसार रेंज के आईजी को निर्देश दिए हैं और पूरी जानकारी आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Next Story