Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उज्जैन के महाकाल की तर्ज पर कुरुक्षेत्र में निकलेगी मेरे भोले की बारात

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में भी महा शिवरात्रि के उपलक्ष्य पर मेरे भोले की बारात की शुरुआत की गई थी। इस वर्ष तीसरी बार इस कार्यक्त्रम का आयोजन किया जा रहा है।

उज्जैन के महाकाल की तर्ज पर कुरुक्षेत्र में निकलेगी मेरे भोले की बारात
X

कुरुक्षेत्र : शिवरात्रि सेवा मंडल की बैठक में भाग लेते सदस्य। 

हरिभूमि न्यूज. कुरुक्षेत्र

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में अबकी बार 9 मार्च को उज्जैन के महाकाल की तर्ज पर मेरे भोले की बारात निकाली जाएगी। महाशिवरात्रि के उपलक्ष में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी शिवरात्रि सेवा मंडल द्वारा आयोजित मेेरे भोले की बारात कार्यक्रम को सफल बनाने व तैयारियों की समीक्षा हेतु मंडल की एक बैठक आयोजित की गई।

मंडल के वरिष्ठ सदस्य मनोज परूथी ने बताया कि शिवरात्रि सेवा मंडल द्वारा वर्ष 2019 में महाकाल की नगरी उज्जैन की तर्ज पर धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में भी महा शिवरात्रि के उपलक्ष्य पर मेरे भोले की बारात की शुरुआत की गई थी। इस वर्ष तीसरी बार इस कार्यक्त्रम का आयोजन किया जा रहा है। मंडल के सदस्यों ने बताया कि मेरे भोले की बारात के अंतर्गत 7 मार्च को दुखभंजन महादेव मंदिर में शाम 4 बजकर 30 मिनट से 6 बजकर 30 मिनट तक हल्दी कार्यक्रम आयोजित होगा। 8 मार्च को इसी मंदिर में इसी समय मेहंदी कार्यक्रम आयोजित होगा। 9 मार्च को मेरे भोले की बारात मंदिर परिसर से रवाना होगी।

ये बारात गुरुद्वारा चौक, अंबेडकर चौक, सीकरी चौक, पुराना बाजार, सब्जी मंडी, रोटरी चौक, पुराना बस स्टेंड, सेक्टर-17, रेलवे रोड, न्यू कालोनी, अमीन रोड से होती हुई राजेन्द्र नगर स्थित नंगली वाली कुटिया में पहुंचेगी जहां बीते वर्षोँ की तरह भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह सम्पन्न होगा। यहीं से शाम 6 बजे डोली दुखभंजन मंदिर की ओर प्रस्थान करेगी। मंदिर में शाम साढ़े 6 बजे भव्य आरती का आयोजन होगा। इसके उपरांत अमृतमयी भंडारा आयोजित किया जाएगा। बारात की भाजी भी शिव भक्तों में वितरित की जाएगी।

Next Story