Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन के पहले दिन दुकानें जरूर 'लॉक' दिखी, आवाजाही पर नहीं दिखी किसी तरह की कोई पाबंदी

लोग आम दिनों की तरफ सड़कों पर बे वजह घूमते हुए दिखाई दिए। लॉकडाउन का उल्लंघन कर कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानें भी खोली, जिसकी सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दुकानें तो बंद करा दी, लेकिन लोगों की आवाजाही पर किसी तरह की कोई रोका-टोकी नहीं की गई।

लॉकडाउन के पहले दिन दुकानें जरूर लॉक दिखी, आवाजाही पर नहीं दिखी किसी तरह की कोई पाबंदी
X

रेवाड़ी : लॉकडाउन के दौरान शहर की अतुल मार्केट में खुली दुकान बंद कराते पुलिसकर्मी।

Haribhoomi News : हरियाणा में कोरोना की चैन तोड़ने के लिए लागू हुए लॉकडाउन के पहले ही दिन सोमवार कई जिलों में बाजार बंद होने के अलावा कोई असर नहीं दिखाई दिया। दुकानों पर जहां लॉक लगा दिखा। वहीं आवाजाही पर किसी तरह की कोई पाबंदी नहीं दिखी। लोग आम दिनों की तरफ सड़कों पर बे वजह घूमते हुए दिखाई दिए। लॉकडाउन का उल्लंघन कर कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानें भी खोली, जिसकी सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दुकानें तो बंद करा दी, लेकिन लोगों की आवाजाही पर किसी तरह की कोई रोका-टोकी नहीं की गई।

वहीं रेवाड़ी जिले में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने की जिम्मेदारी पुलिस पर है। सोमवार को सीएम मनोहर लाल के दौरे वाले रूट को छोड़कर शहर के किसी भी चौक चौराहे पर पुलिस नहीं दिखी। पूरा प्रशासनिक अमला सीएम मनोहर लाल के दौरे में जुटा हुआ था। जिसकी एक वजह ये रही कि लोग बगैर किसी डर के आम दिनों की तरह सड़कों पर घूमते फिरते दिखे।

बता दें कि आवश्यक वस्तुओं को छोड़ लॉकडाउन में किसी भी तरह की कोई दुकान नहीं खुल सकती है। इसके बावजूद कुछ व्यापारियों ने मुनाफे के चक्कर में इस महामारी के दौर में कोरोना की गाइडलाइन को दरकिनार कर दुकानें खोल दी। लॉकडाउन लागू होते ही कालाबाजारी का खेल भी शुरू हो गया है। कुछ दुकानदारों ने चोरी छुपे माल सप्लाई का काम भी शुरू कर दिया है। गुटखा, बीड़ा, सिगरेट के अलावा खाने-पीने की चीजों के दाम सीधे डबल हो गए है। इसके अलावा शराब ठेके बंद होने के बाद सप्लायर्स ने अपना धंधा शुरू कर दिया। महंगे दामों पर घर तक शराब पहुंचाई जा रही है।

वहीं सोमवार को बहादुरगढ़ शहर में घोर लापरवाही दिखी। रेलवे रोड पर बीच सड़क कचौड़ी की रेहड़ी लगी हुई थी। कचौड़ी विक्रेता के चाराें तरफ चटोरे लोगों की भीड़ थी। हैरत की बात यह है कि पुलिस की नजरों के सामने यह खेल चल रहा था। अनेक जगहों पर शारीरिक दूरी के भी नियम तार-तार हो रहे थे। एसडीएम हितेंद्र शर्मा का इस मामले पर कहना है पुलिस को सख्ती से लॉकडाउन के पालन के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने स्वयं स्थानीय पुलिस व नप की टीम के साथ शहर का दौरा कर सख्ती से लॉकडाउन की पालना सुनिश्चित की है।




Next Story