Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब ग्रामीणों ने बद्दोवाला टोल प्लाजा करवाया फ्री : 14 किलोमीटर दायरे के गांवों का टोल टैक्स ना लेने की मांग

लोगों ने दो टूक कहा कि जब तक 14 किलोमीटर के दायरे के गांवों का टोल फ्री तथा जींद जिले की गाडियों को 50 प्रतिशत की छूट नहीं दी जाती तब तक टोल को फ्री रखा जाएगा।

अब ग्रामीणों ने बद्दोवाला टोल प्लाजा करवाया फ्री : 14 किलोमीटर दायरे के गांवों का टोल टैक्स ना लेने की मांग
X

बद्दोवाला टोल प्लाजा को टोल फ्री करवाते ग्रामीण।

हरिभूमि न्यूज : नरवाना (जींद)

बद्दोवाला टोल प्लाजा के साथ लगते ग्रामीणों व किसानों ने टोल से संबंधित मांगों को लेकर टोल प्लाजा को फ्री करवा दिया। लोगों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक टोल फ्री रहेगा। ग्रामीणों व किसानों के लामबद्ध होने की सूचना पाकर सदर थाना नरवाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। लोगों ने दो टूक कहा कि जब तक 14 किलोमीटर के दायरे के गांवों का टोल फ्री तथा जींद जिले की गाड़ियों को 50 प्रतिशत की छूट नहीं दी जाती तब तक टोल को फ्री रखा जाएगा।

किसान संयुक्त मोर्चा तथा बद्दोवाला टोल प्लाजा बैनर के तले ग्रामीणों ने धरना शुरू कर दिया। गांव बद्दोवाला टोल प्लाजा पर टोल को लेकर आसपास लगते 14 किलोमीटर दायरे के गांव के ग्रामीण तथा किसान सोमवार दोपहर को टोल प्लाजा पर पहुंचे। ग्रामीणों ने बकायदा टोल प्लाजा प्रबंधक को मांगे सौंपी और 14 किलोमीटर दायरे में आने वाले गांवों के वाहनों को टोल फ्री करने की मांग की। टोल प्लाजा महाप्रबंधक ने मुख्यालय को प्रपोजल भेजकर कुछ दिन का समय मांगा। ग्रामीण तथा किसान तत्काल प्रभाव से टोल फ्री करने की मांग पर अड़ गए। साथ ही टोल प्लाजा पर पहुंचे ग्रामीणों ने सरकार तथा टोल प्लाजा प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

ग्रामीणों का कहना था कि टोल प्लाजा के 14 किलोमीटर दायरे में आने वाले सभी गांवों के वाहनों का टोल फ्री किया जाए। जिला जींद में रजिस्ट्रड वाहनों को 50 प्रतिशत की छूट दी जाए। 14 किलोमीटर दायरे में आरसी तथा आधार कार्ड को मान्य किया जाए। फास्ट टैग वाली लाइन में गलती से वाहन के आने पर उससे एक साइड का टोल लिया जाए। शाम तक बात सिरे नहीं चढी तो लामबद्ध हुए ग्रामीणों ने टोल को फ्री करवा दिया और धरने पर बैठे। यहां तक की खाने पीने का सामान भी धरने पर बैठे लोगों ने जुटाना शुरू कर दिया है। लोगों के टोल प्लाजा पर लामबद्ध होने की सूचना पाकर सदर थाना प्रभारी राजेश कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों से शांति बनाए रखने की अपील की।

टोल प्लाजा इंचार्ज दादा साहिब सिंधे ने बताया कि टोल के आला अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। ग्रामीणों से कुछ समय मांगा गया था लेकिन ग्रामीण तत्काल टोल फ्री करने की मांग कर रहे हैं।

और पढ़ें
Next Story