Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सावधान ! अब रेवाड़ी में बैंकों व एटीएम बूथों की सुरक्षा के लिए धारा-144

डीसी ने आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश भी जारी किए हैं। सुरक्षा प्रबंध न होने के कारण चोर एटीएम बूथों को निशाना बना रहे हैं।

ATM
X
एटीएम

हरिभूमि न्यूज: रेवाड़ी

जिले में बैंकों व एटीएम बूथों पर बढ़ती वारदातों को लेकर अब प्रशासन भी सख्त हो गया है। बैंक व एटीएम बूथों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जिलाधीश यशेंद्र सिंह ने धारा-144 के आदेश जारी किए हैं।

डीसी ने आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के आदेश भी जारी किए हैं। सुरक्षा प्रबंध न होने के कारण चोर एटीएम बूथों को निशाना बना रहे हैं। कुछ दिन पहले पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल द्वारा भी बैंक अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा प्रबंध करने के निर्देश दिए थे। अधिकारियों द्वारा बार-बार निर्देश जारी करने के बाद भी बैंकों द्वारा गंभीरता नहीं दिखाई जा रही।

आदेशों में जिलाधीश यशेंद्र सिंह ने कहा कि सभी बैंकों व एटीएम बूथों पर रात की दृश्यता वाले उच्च क्वालिटी के सीसीटीवी कैमरे लगाना सुनिश्चित करें। प्रशिक्षित सुरक्षाकर्मियों की भी नियुक्ति की जाए। बैंकों व बूथों में रोस्टर से सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि आदेशों का पालन न होने पर एसडीएम, पुलिस अधीक्षक व संबंधित थाना एसएचओ जिम्मेदार होंगे। उन्होंने इस बारे में प्रचार कराने के निर्देश भी दिए हैं। आदेशों का पालन न करने वालों के खिलाफ आइपीसी की धारा-188 के तहत कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Next Story