Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब गांवों में भी हर घर से कूड़ा एकत्रित करेंगे सफाई कर्मचारी

सरकार ने गांव में सफाई के काम में लगे कर्मचारियों को रिक्शा उपलब्ध कराई हैं। जिसमें गीला व सूखा दो अलग अलग कूड़ा डालने की टोकरी लगाई गई हैं।

अब गांवों में भी हर घर से कूड़ा एकत्रित करेंगे सफाई कर्मचारी
X

सफाई कर्मचारियों को रिक्शा वितरित करते अधिकारी। 

हरिभूमि न्यूज : रोहतक (महम)

अब गावों (villages) में भी हर घर से कूड़ा एकत्रित करने की ओर कदम बढ़ाते हुए सरकार ने गांव में सफाई के काम में लगे कर्मचारियों को रिक्शा उपलब्ध कराई हैं। जिसमें गीला व सूखा दो अलग अलग कूड़ा डालने की टोकरी लगाई गई हैं।

खंड विकास एंव पंचायत कार्यालय में इस तरह की रिक्शा वितरित की गई हैं। खंड विकास एंव पंचायत अधिकारी राजकुमार शर्मा ने बताया कि खंड के 11 गावं के कर्मचारियों को इस तरह की रिक्शा दी गई हैं।

ये जिला परिषद की ओर से मुहैया करवाई गई हैं। उन्होंने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत ये रिक्शा खंड के सभी गांव में पहुंचाई जाएंगी। अजायब के पूर्व सरपंच समूंद्र सिंह ने कहा कि अब हर घर से कूड़ा एकत्रित किया जाएगा। हमें चाहिए कि सूखा व गीला दोनों तरह का कचरा अलग-अलग डालने की आदत डालें। इस अवसर पर ग्रामसचिव कैलास चंद्र, सुनील कुमार ग्राम सचिव, दीपक ग्राम सचिव, दीपक लिपिक, एसबीएम विनय कुमार, राजेश निंदाना, सरपंच एसोसिएसन प्रधान जोगेंद्र राठी भराण, राजबीर सीसर मौजूद रहे।

Next Story