Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब ग्रामीण उपभोक्ताओं को मिलेगा सस्ता हाई-स्पीड इंटरनेट डाटा

बीएसएनएल की इस स्कीम के तहत एक दिन के 1 जीबी डाटा के लिए ग्राहकों को 9 रुपये , 3 जीबी डाटा के 3 दिन के लिए 19 रूपये, 7जीबी डाटा के 7 दिन के लिए 39 रूपये , 15 जीबी डाटा के 15 दिन के लिए 59 रुपये तथा 30 जीबी डाटा के 30 दिन के लिए 69 रुपये चुकाने पड़ेंगे।

अब ग्रामीण उपभोक्ताओं को मिलेगा सस्ता हाई-स्पीड इंटरनेट डाटा
X

नए कार्यालय में मौजूद अधिकारी व रिबन काटकर कार्यालय का उद्घाटन करते मुख्यअतिथि सुदीप कुमार।

हरिभूमि न्यूज : नारायणगढ़ (अंबाला)

बीएसएनएल हरियाणा टेलीकॉम सर्कल (BSNL Haryana Telecom Circle) ने अपना पहला सार्वजनिक डेटा कार्यालय चालू कर दिया है। इसका उदघाटन सर्कल के मुख्य महाप्रबंधक सुदीप कुमार द्वारा किया गया। इस अवसर पर उनके साथ जीएम मेहर चंद नेगी जीएम हरियाणा अखिलेश त्रिवेदी, डीजीएम संजीव जैन तथा एजीएम दीपक शर्मा भी उपस्थित रहे।

लोगों को अपने संबोधन में सुदीप कुमार ने कहा कि यह प्रदेश में पहला सार्वजनिक डेटा कार्यालय है। यह कार्यालय केन्द्र सरकार की प्रधानमंत्री वाणी योजना के तहत खोला गया है। उन्होंने इस योजना का उद्देशय बताते हुए कहा कि ग्रामीण आबादी के लिए इंटरनेट एक्सेस के लिए डिजिटल डिवाइड को दूर करना है। इसकी विशेषताएं यह है कि यह हाईस्पीड डाटा उपभोक्ताओं को बहुत ही सस्ता पड़ेगा। पीएम वाणी योजना के सार्वजनिक वाईफाई हॉटस्पॉट प्रदाताओं के माध्यम से ब्रॉडबैंड के प्रावधान की परिकल्पना की गई है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक वाईफाई हॉटस्पॉट अंतिम उपयोगकर्ताओं को ब्रॉडबैंड की अंतिम डिलीवरी में एक महत्वपूर्ण स्थान रखता है । सार्वजनिक डेटा कार्यालय हॉटस्पॉट स्थानों जैसे की चाय काफी और खुदरा किरयाने के सामान की दुकानें जहां पर अच्छी संख्या में फुटपाथ होते हैं पर स्थापित किए जा सकते हैं।

बीएसएनल के एमएसओ रघबीर सिंह ने बताया इस स्कीम के तहत एक दिन के 1 जीबी डाटा के लिए ग्राहकों को 9 रुपये , 3 जीबी डाटा के 3 दिन के लिए 19 रुपये, 7जीबी डाटा के 7 दिन के लिए 39 रुपये, 15 जीबी डाटा के 15 दिन के लिए 59 रुपये तथा 30 जीबी डाटा के 30 दिन के लिए 69 रुपये चुकाने पड़ेंगे।

और पढ़ें
Next Story