Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब मरीजों को घर पर ही मिलेगी कोविड से लड़ने के लिए सलाह

कोरोना संक्रमण (Corona Infection) ने जहां अपनों को अपनों से दूर कर दिया तो अपनों से दूर हुए लोगों का साथ और उनकी सेहत (Health) का ख्याल रखने का जिम्मा स्टैंड विद नेचर संस्था ने उठाया है।

Every fifth person getting Corona positive who conducts Covid test in Patna corona investigation survey revealed bihar news in hindi
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरिभूमि न्यूज : भिवानी

आंखों, में नींद बहुत है पर सोना नहीं है, यही समय है कुछ करने का इसे खोना नहीं है। इन्हीं लाइनों को चरितार्थ कर रही है स्टैंड विद नेचर संस्था। कोरोना संक्रमण बीमारी ने जहां अपनों को अपनों से दूर कर दिया तो अपनों से दूर हुए लोगों का साथ और उनकी सेहत का ख्याल रखने का जिम्मा स्टैंड विद नेचर संस्था ने उठाया। पिछले 10 दिनों से कोरोना मरीजों को घरों में तथा अस्पताल में पौष्टिक आहार उपलब्ध करवाने वाली संस्था ने अब कोरोना बीमारी के चलते होम आइसोलेट हुए मरीजों को कोविड कंसल्टेंसी का तोहफा दिया है। इसके तहत चार चिकित्सकों को इसमें शामिल किया गया है जो होम्योपैथी , नैचरोपैथी , मर्मा चिकित्सा , और योगा इंस्ट्रक्टर है।

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए जितनी मदद की जाए करें

जिले में कोरोना मरीजों के लिए खाने की व्यवस्था कर रही सँस्था स्टैंड विद नेचर ने सोमवार से होम आइसोलेटेड मरीजाें को सही सलाह देने के लिए कोविड कंसल्टेंसी हेल्पलाइन शुरू की है। संस्था के संस्थापक लोकेश भिवानी के अनुसार इस हेल्पलाइन को शरू करने का मकसद होम आइसोलेटेड मरीजो को सही जानकारी देकर रिकवर करना है , अबतक सामने आए आंकड़ों के अनुसार 80 प्रतिशत मरीज घर रहकर ही ठीक हुए है। लेकिन कई बार गलत जानकारी की वजह से स्वास्थ्य का नुकसान झेलना पड़ जाता है ,जिले में हमें कोविड की चेन को तोड़ने के लिए ये कदम उठाने जरूरी है कि हम जिसकी जितनी मदद कर पाएं करें।

स्वास्थ्य के क्षेत्र में चार लोगों को किया गया है शामिल

संस्था के वाइस प्रेसिडेंट दीपक मोर ने हेल्पलाइन की जानकारी देते हुए कहा कि हमने स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम कर रहे 4 लोगों को चुना है जो , होम्योपैथी , नैचरोपैथी , मर्मा चिकित्सा , और योगा इंस्ट्रक्टर शामिल है। संस्था का विचार है कि कोरोना का कोई स्टीक इलाज अभी तक नहीं पता चला है इसलिए हम नियमो का पालन करते हुए अगर अपनी इम्यूनिटी मजबूत रखें व वायरल बुखार के लिए प्राकृतिक तरीकों से रिकवर हों और योगा के माध्यम से अपने अंगों को स्वस्थ रखें तो हम कोरोना की चेन को तोड़ पाएंगे ।

इस नंबर पर भेजनी होगी डिटेल

मेडिकल टीम से बात करने के लिए आपको संस्था का हेल्पलाइन नम्बर 8607407867 पर अपनी डिटेल मैसेज करनी होंगी जिसके बाद आपसे सम्पर्क किया जाएगा। संस्था की तरफ से एक पोस्टर जारी हुआ है जिसपर डॉक्टरों से बात करने के लिए हेल्पलाइन नम्बर दिए गए है। जिनपर कॉल करके या वीडियो कॉल के माध्यम से आप सलाह ले सकतें है। हेल्पलाइन में डॉ रुक्मिणी उप्पल दिल्ली से वहीं दिल्ली से ही डॉ जितेश वत्स सहित मनोज चावला भिवानी व योगा इंस्ट्रक्टर के तौर पर मनोज कुमार अपनी सेवाएं दे रहें है। ज्ञात हो कि संस्था पिछले 10 दिन से शहर में कोरोना मरीजों के लिए खाने की व्यवस्था कर रही है साथ ही बच्चों के लिए दूध या अन्य जरूरतमंद लोगों तक भी खाना पहुंचाने का कार्य कर रही है।

Next Story